30 साल में 1 लाख को बना दिए 1.58 करोड़ रुपए! जानें इस स्कीम को पूरी डिटेल


आज के समय में हर कोई अच्छी इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहा है। कम रिस्क के साथ जो भी ज्यादा मुनाफा दे लोग ऐसा इन्वेस्टमेंट प्लैनिंग के बारे में जानना चाहते हैं। इस पोस्ट में हम ऐसी स्कीम के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो की ₹100000 के निवेश को पिछले कुछ सालों में 1.58 करोड रुपए में बदल डाला है। आइए जानते हैं इसके बारे में कंप्लेट डिटेल….


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

HDFC Balanced Advantage Fund Details

हम बात कर रहे हैं HDFC Balanced Advantage Fund के बारे में. इस स्कीम ने निवेशकों को 1 फरवरी 1994 में अपनी शुरुआत के बाद से 18% का CAGR रिटर्न दिया है। लंबे समय से यह म्युचुअल फंड काफी चर्चा में भी है। कंपनी का हमेशा सही करना है कि यह सबसे बड़े एक्टिवली मैनेज्ड फंड्स में से एक है।

HDFC Balanced Advantage Fund एक ओपन एंडेड बैलेंसड एडवांटेज फंड है। या इक्विटी और डेट इन्वेस्टमेंट के बीच डायनेमिक एलोकेशन के माध्यम से लॉन्ग टर्म कैपिटल अप्रेपसिएशन पर इनकम प्राप्त करता है। एक्टिवली मैनेज्ड फंड के रूप में लोग इससे काफी प्रभावित भी हुए हैं।

फंड्स की परफॉर्मेंस

नीचे टेबल फॉर्म में आपको स्क्रीन पर मिलने वाले रिटर्न के बारे में जानकारी दी गई है। इस स्क्रीन की क्या परफॉर्मेंस रही है आप देख सकते हैं।

1 साल 3 साल 5 साल
स्कीम रिटर्न 32.13 फीसदी 26.22 फीसदी 18.52 फीसदी
बेंचमार्क रिटर्न 14.26 फीसदी 11.02 फीसदी 12.36 फीसदी
एडिशनल बेंचमार्क रिटर्न 21.30 फीसदी 17.24 फीसदी 16.25 फीसदी
Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment