4 महीने में पैसा डबल ! इस Multibagger Stock ने किया कमाल, 15 साल में बना दिया करोड़पति


मार्केट में ऐसे शेयर होते हैं जो निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिलाते हैं, और उन्हें कुछ समय के लिए होल्ड किया जाए तो उनमें वृद्धि होती रहती है। इंडस्ट्रियल एक्सप्लोसिव्स बनाने वाली कंपनी, सोलर इंडस्ट्रीज (Solar Industries), एक ऐसा मल्टीबैगर शेयर है जोने लॉन्ग टर्म में धनवानी की यात्रा पर ले जाया है।

सोलर इंडस्ट्रीज ने केवल 15 साल में मात्र 90 हजार रुपये के निवेश पर करोड़पति बना दिखाया है, जिससे यह एक सुपर-वेल्थ कंपनी का दर्जा प्राप्त कर चुकी है। शॉर्ट टर्म में भी, सिर्फ चार महीने में इसने पैसा डबल कर दिखाया है, जो निवेशकों के लिए एक सुखद समाचार है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

ब्रोकरेज के अनुसार, सोलर इंडस्ट्रीज की बेहतर कारोबारी ग्रोथ को देखते हुए, इसमें मौजूदा स्तर से करीब 16% की वृद्धि की जा सकती है। वर्तमान में BSE पर यह 6924.80 रुपये के भाव पर है, जिससे निवेशकों को और भी अच्छे रिटर्न की आशा है।

15 साल में सोलर इंडस्ट्रीज: निवेश से करोड़पति बनने की कहानी

सोलर इंडस्ट्रीज (Solar Industries) का शेयर ने निवेशकों को एक शानदार रिटर्न दिया है, जिसे देखकर इसे मल्टीबैगर शेयर कहा जा सकता है। जनवरी 2009 में 62 रुपये के स्तर से शुरुआत हुई, और वर्तमान में यह 6924.80 रुपये के करीब बाजार में है, इससे दिखता है कि निवेशकों ने सिर्फ 15 साल में करोड़पति बन जाने का आनंद उठाया है।

This Multibagger Stock made me a millionaire in 15 years
This Multibagger Stock made me a millionaire in 15 years

जब हम पिछले एक साल की चार्ट की बात करते हैं, तो 11 जुलाई 2023 को शेयर 3456.95 रुपये के चाल में था, जिसके बाद इसने मात्र चार महीने में करीब 146% की वृद्धि कर 20 नवंबर 2023 को 8499 रुपये का रिकॉर्ड ऊंचाई छू ली। इसके बाद कुछ कमी आई, लेकिन इस साल शेयर 2% से अधिक मजबूत रहा है।

सोलर इंडस्ट्रीज की बेहतरीन कारोबारी प्रदर्शन और निवेशकों को दी गई शानदार रिटर्न के कारण ब्रोकरेज ने इसे एक आकर्षक मल्टीबैगर शेयर के रूप में चिह्नित किया है।

सोलर इंडस्ट्रीज: विस्तारक रूप से देखें आगे की राह

सोलर इंडस्ट्रीज (Solar Industries) के शेयर का निवेशकों को फिर से ध्यान देने का समय है, क्योंकि कंपनी ने हाल ही में मजबूत ग्रोथ दर्ज की है और आगे के रुझानों में भी उछाल की संभावना है। ब्रोकरेज फर्म हेम सिक्योरिटीज के अनुसार, कंपनी निर्माता में मजबूत ग्रोथ, विदेशी कारोबार, माइनिंग, और इंफ्रा सेक्टर से बेहतर मांग और डिफेंस सेगमेंट में हेल्दी एग्जेक्यूशन के साथ दिख रही है।

डिफेंस सेगमेंट में बढ़ती हिस्सेदारी और इंफ्रा सेगमेंट में बढ़ती मांग के कारण कंपनी का EBITDA मार्जिन वित्त वर्ष 2025 में 21-22% तक पहुंच सकता है, जो कि हेल्दी लेवल पर है। इसकी वैल्यू वित्त वर्ष 2025 की कमाई के हिसाब से बनाए गए 8020 रुपये के टारगेट प्राइस को 56.12 गुना भाव में रखा गया है। इस आकर्षक अनुमान के साथ ब्रोकरेज ने खरीदारी की रेटिंग के साथ इसकी कवरेज शुरू की है, जो निवेशकों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान कर सकता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment