6% चढ़ गया यह बैंकिंग स्टॉक, अब भाव जायेगा 1400 रुपये तक, जाने एक्सपर्ट की राय


आज सुबह मार्केट खुलने के साथ ही प्राइवेट सेक्टर के नामचीन बैंक ICICI Bank के शेयरों में 6 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला। कारोबार के दौरान आज सुबह मंगलवार 23 जनवरी 2024 को आईसीआईसीआई बैंक के शेयर 1067 रुपए तक चले गए थे और यह इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस भी बन गया है। शेयरों में यह तेजी अचानक नही आई है बल्कि इसके पीछे का कारण कंपनी के दिसंबर तिमाही नतीजे को बताया जा रहा है। 

बैंक का नेट प्रॉफिट

इस दिसंबर तिमाही भारत के दूसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक का नेट प्रॉफिट पिछले वर्ष की दिसंबर तिमाही से 23 फीसदी से अधिक रहा। इस दिसंबर तिमाही बैंक को 10,271.54 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है।

जबकि 8312 करोड़ रुपए का लाभ बैंक ने अर्जित किया है। वही बैंक के नेट इंटरेस्ट में भी इजाफा हुआ है जो कि 34.6 फीसदी से बढ़ते हुए 16,465 करोड़ रुपए रहा। जबकि नेट इंटरेस्ट मार्जिन भी बढ़ते हुए 4.65% रहा।

शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश

इस शेयर में आई तेजी को देखते हुए Emkay Global Financial Services के अनुसार 1400 रुपए का आंकड़ा यह शेयर आने वाले समय में छू सकता है। जबकि ब्रोकरेज हाउस भी इस शेयर के विषय में बुलिश नजर आ रहे है। इनकी तरफ से ICICI Bank के शेयर को Buy Rating दी गई है। Elara Securities द्वारा भी इस शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है।

ICICI Bank Share Price

अभी इस लेख को लिखने के दौरान इस बैंक का शेयर प्राइस 1028 रुपए है। जबकि इस शेयर का 52 वीक लो प्राइस 796 रुपए है। इस शेयर में बीते 1 साल में लगभग 18 फीसदी की तेजी आई है। वही 5 साल की अवधि में 187 फीसदी का रिटर्न इस बैंकिंग स्टॉक ने अपने निवेशकों को दिया है।

यह पढ़ें : अनिल सिंघवी के 2 पसंदीदा शेयर, होगा जबरदस्त मुनाफा, जाने शेयरों के नाम

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment