Adani के शेयर में आएगी 50% तेजी, Buy Rating के साथ मिला 4368 रुपये का टारगेट


अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी सारे निवेशकों द्वारा निवेश किया गया है और जब भी अडानी ग्रुप से जुड़ी कोई खबर आती है तो लोग इसके बारे में जानने के लिए उत्साहित हो जाते है। ऐसे में आज हम आपके लिए अडानी ग्रुप की एक कंपनी से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर लेकर आए है जिसके बारे में हम यहां आपको जानकारी देने वाली है। यह खबर अडानी ग्रुप के Adani Enterprises कंपनी के बारे में है। आइए इस खबर के बारे में जानते है।

शेयर में आयेगी 50% तेजी

दरअसल खबर यह है की Cantor Fitzgerald नामक ब्रोकरेज फर्म के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में मौजूदा स्तर से 50 फीसदी की तेजी आ सकती है। ब्रोकरेज की तरफ से यह भी कहना है की आत्मनिर्भर भारत का रास्ता अडानी ग्रुप से ही होकर गुजरता है। फिलहाल Adani Enterprises के शेयर सोमवार 29 जनवरी को मार्केट में करीबन 6 फीसदी तेजी के साथ 3061 रुपए के लेवल पर क्लोज हुए है।

image 11

एनालिस्ट के रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि यदि भारत जो कुछ भी अपने भविष्य में हासिल करना चाहता है तो उसके लिए Adani Enterprises कोर भूमिका निभाएगा। यहां तक की यह भी कहा गया कि अडानी एंटरप्राइजेज के मौजूदा वैल्यूएशन में यह नजर नही आ रहा है लेकिन आगे चलकर कंपनी के कई सारे बिजनेस सेगमेंट में डिमर्ज देखने को मिलेगा। 

यह पढ़ें : बंपर मुनाफे के लिए बजट से पहले इन 5 शेयरों में लगाएं पैसा, सालभर में कर सकता है मालामाल

देश को अडानी ग्रुप की जरूरत है

उस रिपोर्ट के जारी होने के बाद लिक्विडिटी कम करने, कॉरपोरेट गवर्नेंस में सुधार और पारदर्शिता बढ़ाने के लिए अडानी ग्रुप द्वारा कई सारे अहम कदम भी उठाए गए है। Cantor Fitzgerald ने यह भी कहा कि अडानी ग्रुप इतना ज्यादा बड़ा की इसको नजरंदाज नहीं कर सकते है। साथ ही अडानी ग्रुप को इस देश की जितनी जरूरत है उतनी ही जरूरत अडानी ग्रुप को भी इस देश की है।

4368 रुपये तक जायेगा शेयर

ब्रोकरेज फर्म की तरफ से Adani Enterprises के शेयरों को 4368 रुपए के टारगेट प्राइस के साथ Buy Rating दी गई है। यानी की मौजूदा भाव से 50 फीसदी तक की तेजी शेयर में आ सकती है। पिछले साल हिंडेनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयर काफी ज्यादा रिकवर कर चुके है। वही अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों ने बीते 6 महीने में करीबन 23 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment