Bonus Share : 350 के पार जा पहुंचा शेयर, अब कंपनी देगी पहली बार बोनस शेयर, इस दिन होगा अहम फैसला


अगर आपने Gujarat Ambuja Exports के शेयरों में दांव लगाया है तो आपके लिए बड़ी खबर है। खबर जानने से पहले बताना चाहेंगे कि इस कंपनी द्वारा मुख्य रूप से कॉर्न स्टार्च, सोया, फीड सामग्री, कॉटन यार्न और खाने का तेल आदि बनाने कार्य किया जाता है तथा वर्ष 1991 में इस कंपनी की स्थापना हुई थी। इन सबके साथ कंपनी की तरफ से Bonus Share का भी ऐलान किया गया है।

पहली बार मिलेगा बोनस शेयर

दरअसल गुरुवार 25 जनवरी 2024 को कंपनी की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि 2 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाली बोर्ड की बैठक में बोनस शेयर के विषय में फैसला लिया जाएगा। कंपनी द्वारा पहली बार बोनस शेयर का एलान किया जायेगा। हालांकि इससे पहले कंपनी ने एक बार 1 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था। 

शेयरों का हाल

वही शेयरों के प्रदर्शन की तरफ देखे तो 3 महीने में 16 फीसदी का रिटर्न, 1 साल में 62 फीसदी का रिटर्न और 5 साल में 254 फीसदी का रिटर्न इसने दिया है। जबकि 25 जनवरी 2024 को मार्केट क्लोज होने के साथ कंपनी के शेयर लगभग 13 फीसदी उछाल के साथ 378 रुपए के लेवल पर बंद हुए थे। वही इसका 52 वीक हाई प्राइस 410 रुपए और 52 वीक लो प्राइस 224 रुपए रहा है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न

इसके अलावा अगर कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के बारे में बात की जाए तो कंपनी की 63.84 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास है जिसमे 5 तिमाही से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वही विदेशी निवेशकों द्वारा भी खुलकर इस कंपनी में दांव लगाया गया है। दिसंबर तिमाही के दौरान इस कंपनी में FII की हिस्सेदारी 4.09 फीसदी रही है।

यह पढ़ें : शेयर ने किया कमाल, 10 साल में बना दिया करोड़पति, अब किया स्टॉक स्प्लिट का ऐलान

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment