Dividend Stock : तिमाही नतीजे के साथ हुआ डिविडेंड का ऐलान, मिलेगा ₹14 का जबरदस्त डिविडेंड


Dividend Stock : फाइनेंस कंपनी Sundaram Finance द्वारा अपने तिमाही आंकड़े जारी किए जा चुके हैं। साथ ही कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए जबरदस्त डिविडेंड का ऐलान भी किया है। दरअसल अपने तिमाही नतीजे जारी करने के साथ साथ कंपनी ने 14 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने का फैसला भी किया है। कंपनी द्वारा इससे पहले भी 5 जुलाई 2023 को 15 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड बांटा गया था जबकि 17 फरवरी 2023 को 12 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया गया था। 

यदि हम कंपनी के डिविडेंड रिपोर्ट की तरफ देखते है तो यह जानकारी मिलती है कि कंपनी अपने निवेशकों को लगातार 2007 से डिविडेंड का तोहफा देते आ रही है। वही अभी तक कंपनी ने अपने निवेशकों को सबसे बड़ा डिविडेंड 15 रुपए प्रति शेयर का दिया था। यह कंपनी द्वारा पिछले साल 2023 फरवरी महीने में दिया गया था।

कैसे रहे तिमाही आंकड़े

एक्सचेंज को कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के आधार पर कंपनी के कंसोलिडेटेड मुनाफे में वृद्धि हुई है। मुनाफा 333 करोड़ रुपए से बढ़ते हुए 427 करोड़ रुपए तक जा पहुंचा है। जबकि कंपनी के कंसोलिडेटेड कमाई में भी इजाफा हुआ है और यह 1410 करोड़ से बढ़कर 1821 करोड़ रुपये तक जा पहुंची है। 

यहां तक कि कंपनी की ब्याज से होने वाली कमाई में भी बढ़ोतरी हुई है। NII से होने वाली कमाई 556 करोड़ रुपए से बढ़ते हुए 624 करोड़ रुपए तक जा पहुंची है। यह सभी कमाई के आंकड़े साल दर साल के आधार पर बताए गए है।

यह पढ़ें : अगले 15 दिनों में मालामाल करेंगे ये 3 Metal Stocks, यहां जाने नाम सहित टारगेट प्राइस भी

स्टॉक रिटर्न की जानकारी

यदि हम इस कंपनी के शेयरों द्वारा दिए गए रिटर्न की बात करें तो 1 हफ्ते में 4 फीसदी से अधिक का रिटर्न, 1 महीने में करीबन 1 फीसदी का रिटर्न, 6 महीने में 44 फीसदी का रिटर्न और 1 साल में 63 फीसदी से अधिक का रिटर्न इस शेयर ने दिया है। फिलहाल कंपनी के शेयर 6 फरवरी के दोपहर 1:23 PM के अनुसार 3748 रुपए पर मार्केट में ट्रेड हो रहे हैं।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment