Dividend Stock : सबसे बड़ा डिविडेंड देगी यह कंपनी, खाते में आयेंगे इतने रुपए, बाजार बंद होने के बाद किया ऐलान


स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध कंपनी Banco Products (India) Ltd द्वारा लंबे समय से लगातार अपने निवेशकों को डिविडेंड दिया जा रहा है। बीते साल कंपनी ने अपने निवेशकों को 14 रुपए और 8 रुपए का दो बार डिविडेंड दिया था। उससे पहले वर्ष 2022 में 20 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड, 2021 में 2 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड और 2020 में भी 20 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड कंपनी ने दिया था। साथ ही इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1961 में हुई थी।

अपने इतिहास का सबसे बड़ा डिविडेंड देगी यह कंपनी

इसके साथ ही इस बार फिर से कंपनी ने डिविडेंड देने का फैसला किया है। कंपनी द्वारा बीते कल 5 फरवरी 2024 की शाम को बाजार बंद होने के बाद 20 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड की घोषणा की है। कंपनी की तरफ से 2 रुपए के फेसवेल्यू वाले शेयर पर 20 रुपए का डिविडेंड दिया जायेगा यानी 1000 फीसदी डिविडेंड। बीते 1 साल में इस कंपनी ने 200 फीसदी से ज्यादा का जोरदार रिटर्न भी दिया है।

इस दिन है रिकॉर्ड डेट

डिविडेंड के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया है और 16 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। इसके अलावा 27 फरवरी 2024 से निवेशकों के खातों में डिविडेंड की राशि का भुगतान भी कर दिया जायेगा। अतः आपने भी इस कंपनी में दांव लगाया है और यदि आपका नाम भी रिकॉर्ड डेट तक कंपनी के रिकॉर्डबुक में शामिल होगा तो आपको भी डिविडेंड दिया जायेगा।

यह पढ़ें : तिमाही नतीजे के साथ हुआ डिविडेंड का ऐलान, मिलेगा ₹14 का जबरदस्त डिविडेंड

एक और डिविडेंड का ऐलान

इसके अलावा एक और कंपनी TRIVENI TURBINE द्वारा भी डिविडेंड का ऐलान किया गया है। इस कंपनी की तरफ से 1.3 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड बांटा जाएगा और जिसके लिए रिकॉर्ड डेट 16 फरवरी 2024 तय की गई है। साथ ही 29 फरवरी 2024 से डिविडेंड की राशि का भुगतान शुरू कर दिया जायेगा।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment