Dividend Stock : हर शेयर पर मिलेगा ₹48 का डिविडेंड, इस दिन है रिकॉर्ड डेट, यहां जाने कंपनी का नाम


Dividend Stock : स्पेशल केमिकल बनाने वाली स्मॉलकैप कंपनी Styrenix Performance Materials की तरफ से शनिवार 3 फरवरी 2024 के दिन अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा चुके हैं। तिमाही नतीजे के साथ कंपनी की तरफ से अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड के खास तोहफे का भी ऐलान किया गया है। फिलहाल इस कंपनी के शेयर शुक्रवार 2 फरवरी के अनुसार 1540 रुपए पर बंद हुए थे।

Styrenix Dividend Details

बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर Styrenix Performance Materials कंपनी की तरफ अपने निवेशकों को 10 रुपए के फेस वाले 1 शेयर पर 48 रुपए का जबरदस्त डिविडेंड दिया जायेगा। कंपनी की ओर से वित्तीय वर्ष 2024 में यह दूसरा डिविडेंड होने वाला है। 

इसके अलावा कंपनी की तरफ से डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान भी किया जा चुका है। कंपनी ने 12 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड डेट तय किया है। इससे पहले 22 रुपए का डिविडेंड कंपनी ने दिया गया था जबकि इस कंपनी का डिविडेंड यील्ड 6.75 है जिसका अर्थ है कि मात्र 10000 रुपए का निवेश करने पर आपको हर साल डिविडेंड के रूप में 675 रुपए मिलेंगे।

Styrenix Q3 Results Details

कंपनी के सेल्स रेवेन्यू में सालाना आधार पर 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और यह रेवेन्यू 485 करोड़ रुपए रहा है। जबकि प्रॉफिट में 16% की वृद्धि हुई है और यह 35 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल एबिटा 51 करोड़ रुपए था जो इस बार बढ़कर 60 करोड़ रुपए तक चले गए। जबकि एबिटा मार्जिन 12 फीसदी तक पहुंच गया जो पहले 9 फीसदी था।

यह पढ़ें : भागने को तैयार Suzlon Energy Share, मिला नया टारगेट, 1 साल में दे चुका 450% रिटर्न

Styrenix Share Price History

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन कंपनी के शेयर 1540 रुपए के स्तर पर गिरावट के साथ बंद हुए थे। लेकिन लंबी अवधि में इसने अच्छा खासा रिटर्न दिया है। 6 महीने में 34 फीसदी का रिटर्न, 1 साल में 108 फीसदी का रिटर्न दिया है। वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 1602 रुपए है जबकि 52 वीक लो प्राइस 1531 रुपए है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment