Electric Bus बनाने वाली कंपनी ने किया पैसा डबल ! ₹1800 पर पहुंचा शेयर भाव…


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट 2024 पेश किया, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों और सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने का ऐलान किया गया। इस बजट के इम्पैक्ट के बीच, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों ने आज रिकॉर्ड तेजी दर्ज की, जो उन्हें 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर तक पहुंचा दिया।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

वित्त मंत्री ने संसद में कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगी और ई-बसों को सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क में प्रोत्साहित करेगी। यह ऐलान ने ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों को मजबूती प्रदान की, जिससे उन्होंने 52 वीक हाई पर 1849.25 रुपये की मूल्य स्तर तक पहुंचा लिया।

इस बढ़ते हुए रुझान में, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरधारकों को मिली एक नई प्रेरणा और आत्मविश्वास, जो इस क्षेत्र में नए संभावनाओं की ओर संकेत करता है।

बजट 2024: सीतारमण के ऐलान से बढ़ेगा पर्यटन और होगा वित्तीय समृद्धि

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव-पूर्व बजट में किए गए महत्वपूर्ण ऐलानों के बारे में बताते हुए कहा है कि कंप्रेस्ड बायोगैस का परिवहन के लिए सीएनजी और पाइप वाली प्राकृतिक गैस का मिश्रण अब अनिवार्य होगा। इसके साथ ही, उन्होंने देश की आर्थिक ताकत को बढ़ावा देने के लिए व्यापार और सम्मेलन पर्यटन को बढ़ावा देने का भी ऐलान किया है।

सीतारमण ने भारत को पर्यटन के क्षेत्र में एक आकर्षक गंतव्य के रूप में प्रमोट करने के लिए प्रतिष्ठित पर्यटन केंद्रों का विकास करने का वादा किया है। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विदेशी पर्यटकों को भी आकर्षित करने का संकल्प जताया है। इसके परिणामस्वरूप, बजट 2024 के ऐलान से देश का पर्यटन सेक्टर नई ऊचाइयों की ओर बढ़ेगा, जिससे वित्तीय समृद्धि में भी सुधार होगा

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक: शेयरों का उछल, नए रिकॉर्ड पर कारोबार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट 2024 के ऐलान के परंतु ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों को मिले बड़े उत्साह के बावजूद, शेयर बाजार में इसकी गति में बड़ा उछल कायम है। इस घोषणा के बाद, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर 6.2% उछलकर वर्तमान में 1849.25 रुपये पर कारोबार कर रहा है।

छह महीने के अंदर, इस शेयर ने अपने मूल्य में 55% की वृद्धि करते हुए एक नई ऊंचाई छू ली है। यह साल तक में 30% तक बढ़ गया है और सालभर में दर्जी 268.20% की चढ़ाई दिखा रहा है। इस समय में, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक का मार्केट कैप 14,191.76 करोड़ रुपये है, जो इसे एक मान्यता प्रदान करने वाली कंपनी बनाता है।

इसके 52-हफ्ते के उच्चतम मूल्य का आंकड़ा 1,849.25 रुपये है, जबकि न्यूनतम मूल्य 374.35 रुपये है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने इस साल अपने शेयरधारकों को भरपूर लाभ पहुंचाया है, और वित्तीय बाजार में इसकी गति से नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है।

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक: नई फैसलिटीज के साथ अब बढ़ेगा इलेक्ट्रिक बसों का उत्पादन

हैदराबाद की मुख्यालय स्थित इलेक्ट्रिक बस निर्माता कंपनी, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक, ने जुलाई 2024 से अपनी नई फैसलिटीज का शुभारंभ करने की योजना बनाई है। इस नई फैसलिटी से कंपनी की उम्मीद है कि वह शुरूआती कैपेसिटी के साथ 5,000 इलेक्ट्रिक बसों का उत्पादन करेगी, जो बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे 10,000 तक बढ़ाए जाएगा।

कंपनी के एमडी, प्रदीप, ने बताया है कि FY25 में कंपनी की योजना है कम से कम 2,500 बसें डिलीवर करने की, जो उच्च स्तर के सान्निध्य और प्रौद्योगिकी के साथ होगी। वर्तमान में कंपनी के पास 9,000 से अधिक बस ऑर्डर हैं और उसने पहली छमाही में 232 बसों की सफलतापूर्वक डिलीवरी की है।

दूसरी छमाही में और 500 बसें डिलीवर करने के लिए कंपनी तैयार है, जो उसके इलेक्ट्रिक बस उत्पादन की मांग को पूरा करने में मदद करेगी। इस नई फैसलिटी के माध्यम से, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक ने अपनी सामरिकता और उत्पादकता में वृद्धि करने का संकल्प किया है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में और बढ़ेगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment