EV शेयर को लेकर बड़ी उपडेट ! कंपनी को मिला ₹40,000 करोड़ का बड़ा प्रोजेक्ट होगा धमाका


JSW ने सज्जन जिंदल समूह के रूप में एक बड़ा कदम उठाते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट के लिए एक महत्वपूर्ण डील की है। इस डील के अनुसार, समूह ओडिशा में 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा, जो वहाँ के इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट के लिए उपयोग किया जाएगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह निवेश ओडिशा के विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान के रूप में देखा जा रहा है। JSW समूह ने राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है, जिससे इस प्रोजेक्ट को सम्पन्न करने में सहायता मिलेगी।

इस प्रोजेक्ट के माध्यम से, JSW समूह ने नई ऊर्जा स्रोतों की ओर अपने कदम बढ़ाया है और साथ ही साथ, ओडिशा में रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाया है। इस समझौते से, समूह ने आगे की ऊर्जा की दिशा में एक बड़ा संकेत दिया है और अब हमें देखना है कि इस प्रोजेक्ट के नतीजे कैसे होते हैं।

Big update regarding EV share
Big update regarding EV share

JSW समूह का इलेक्ट्रिक वाहन और कॉपर स्मेल्टर प्रोजेक्ट: एक नई क्रांति की दिशा

JSW समूह ने कटक और जगतसिंहपुर जिलों में एक बड़ा प्लान अग्रसर किया है, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहन और कॉपर स्मेल्टर प्रोजेक्ट्स को शामिल किया गया है। 

कटक जिले में, JSW समूह एक ईवी और कलपुर्जा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगा, जो नए ऊर्जा स्रोतों के उत्पादन को बढ़ावा देगा। इसके साथ ही, जगतसिंहपुर जिले के पारादीप में, एक कॉपर स्मेल्टर और लिथियम रिफाइनरी का निर्माण होगा, जो उत्पादन की प्रक्रिया को मजबूत करेगा और अगले स्तर पर ले जाएगा। 

राज्य सरकार के मंत्रिमंडल द्वारा इन प्रोजेक्ट्स को समर्थन देने और एक विशेष प्रोत्साहन पैकेज को मंजूर करने के बाद, JSW समूह ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह प्रोजेक्ट्स न केवल राज्य के विकास में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे, बल्कि उत्पादन के क्षेत्र में भी नए संभावनाओं की राह दिखाएंगे।

JSW एनर्जी का शेयर: अनुमानित वृद्धि का ख्याल

JSW समूह की एनर्जी कंपनी, JSW एनर्जी, के शेयर बाजार में दबाव में है, लेकिन इसके बावजूद एक्सपर्ट्स आशावादी नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को शेयर की कीमत 499 रुपये पर थी, जबकि शेयर का 52-हफ्ते का उच्चतम स्तर 520 रुपये है। यह उच्चतम स्तर शेयर के मूल्य 8 फरवरी को दर्ज किया गया था।

एक्सपर्ट्स के अनुमान के अनुसार, आने वाले दिनों में शेयर की कीमत 540 रुपये के पार जा सकती है। ब्रोकरेज JM फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज लिमिटेड के अनुसार, शेयर में आगे भी तेजी की संभावना है।

इसके परिणामस्वरूप, निवेशकों को JSW एनर्जी के शेयर में दिख रही तेजी के अवसर का लाभ उठाने का अच्छा मौका हो सकता है। यह शेयर के आंकड़ों और विशेषज्ञों के अनुमानों के प्रकाश में एक महत्वपूर्ण अवसर की तरह प्रतीत होता है।

JSW एनर्जी: दिसंबर तिमाही के नतीजे में उछाल

JSW एनर्जी ने चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में एक बड़ा उछाल देखा है, जिसमें कंपनी का नेट प्रॉफिट 28 प्रतिशत बढ़कर 231 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 180 करोड़ रुपये था। इसके साथ ही, कंपनी का कल राजस्व भी 13 प्रतिशत बढ़कर 2,661 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 2,350 करोड़ रुपये था।

यह नतीजे दिखाते हैं कि JSW एनर्जी ने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष में अच्छा प्रदर्शन किया है। उत्तेजना की बात यह है कि कंपनी के नेट प्रॉफिट में एक महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई है, जो निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है।

इस सफलता के पीछे कंपनी की कड़ी मेहनत और उत्कृष्टता का होना संभावना है, जो उसके उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे साथ ही, यह नतीजे भविष्य में भी कंपनी के प्रतिस्पर्धा और वित्तीय स्थिरता के प्रति निवेशकों के विश्वास को मजबूत करेंगे।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment