HDFC के शेयर पर आ रही है, बड़ी खबर सीधा पड़ेगा शेयर पर असर


नमस्कार दोस्तों स्वागत करते हैं आपका आज के इस लेख में आज हम बात करेंगे एचडीएफसी की तरफ से एक खबर निकल कर आ रही है. इसके बारे में जिसकी वजह से इस बैंक के शेयर पर काफी ज्यादा असर देखने को मिल रहा है. और आसान भाषा में आपको सब कुछ समझाने वाले हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं एचडीएफसी बैंक न्यूज़ के बारे में तो हमारे इस लेख को पढ़ते रहिए तो चलिए जानते हैं.


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

बीते कुछ समय से एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक में मर्जर को लेकर काफी ज्यादा खबरें सामने आ रही है. इसी बीच 20 जून 2010 को कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस और एचडीएफसी ईगो में एचडीएफसी हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन को शेयर करने की अनुमति दे दी है. जिसके चलते यह न्यूज़ निकल कर आ रही है.

इस मंजूरी के मान्य होते ही एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के मर्जर का रास्ता बिल्कुल साफ हो जाएगा. और यह रास्ता बिल्कुल अभी के समय में साफ दिखाई दे रहा है. साल 2023 के अक्टूबर तिमाही में या मर्जर होने की संभावना बताई जा रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी आरबीआई ने दोनों कंपनियों को 50% से अधिक शेयर खरीदने की मंजूरी दे दी थी.

CCI के मुताबिक इस मर्जर के बाद दोनों इंश्योरेंस कंपनी का 50% शेयर एचडीएफसी अपने पास रखेगी. और इसके बाद एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी को मर्जर का भारत का सबसे बड़ा कॉरपोरेट डायरेक्शन के रूप में देखने को मिलेगा.

अभी के समय में एचडीएफसी के बैंक के शेयर में एक परसेंट की तेजी के साथ देखने को मिली है. अभी के समय में यह स्टॉक 1623 रुपए के आसपास डेट कर रहा है. और यह शेयर हाई प्राइस ₹1626 और इसका लो प्राइस 1611 रुपए है. वहीं अगर बीते साल इसके रिटर्न की बात करें तो इस स्टॉक ने 20% से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है. 

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment