IRFC Stock Target Price 2024


इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉरपोरेशन (IRFC), एक सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई (PSU), सोमवार को 5 प्रतिशत से अधिक गिरावट आई, जबकि यह लगातार तीसरे सत्र में नुकसान में रही। यह शेयर NSE पर पिछले बंद मूल्य 168.95 रुपये की तुलना में हरे रंग में 170.15 रुपये पर खुला। इस काउंटर में बिक्री का दबाव देखा गया क्योंकि इसने इंट्राडे कम 160 रुपये का निचला स्तर बनाया, जो कि 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है। दोपहर 3 बजे के आसपास, शेयर दिन के निचले स्तर के पास कारोबार कर रहा था, जिसमें 6.23 करोड़ इक्विटीज का हाथ बदला गया।

Price Target 2024

ET NOW Swadesh के पैनलिस्ट कुछ बोहरा के अनुसार, हाल की गिरावट के बाद भारतीय रेलवे के शेयरों में तेजी से सुधार हुआ है।

“गिरावट मुनाफावसूली के कारण हुई… यह उम्मीद के मुताबिक था। यह गिरावट अल्पकालिक है। जल्द ही एक नई रैली शुरू होगी,” उन्होंने कहा। IRFC पर, उन्होंने कहा कि स्थितिजन्य आधार पर लक्ष्य 190 रुपये है।

बजट से पहले, एक अन्य ET NOW Swadesh पैनलिस्ट ने कहा था कि सभी भारतीय रेलवे कंपनियां नए प्रोजेक्ट्स जीत रही हैं, ताजा ऑर्डर प्राप्त कर रही हैं। “इन कंपनियों के पास बहुत सारे ऑर्डर हैं और यह उनकी लाभप्रदता में प्रतिबिंबित होगा,” उन्होंने कहा।

IRFC पर, उन्होंने कहा कि IRFC मार्जिन के मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करता रहेगा। “मुझे विश्वास है कि IRFC के शेयर अगले 6 महीनों में 250 रुपये के निशान को छू सकते हैं। 160-175 रुपये की रेंज में ताजा खरीदारी की जा सकती है,” उन्होंने कहा।

Share Price History

BSE एनालिटिक्स के अनुसार, पिछले एक महीने में IRFC के शेयरों में 59 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रेलवे के शेयर ने पिछले तीन महीनों में 122 प्रतिशत की बहुबैगर वापसी दी है।

PSU के शेयर ने छह महीनों में 255 प्रतिशत और एक वर्ष में 415 प्रतिशत की तेजी दिखाई है। पिछले दो वर्षों में, IRFC के शेयरों ने निवेशकों के पैसे को भारी 596 प्रतिशत बढ़ाया है।

Dividend History

2023 में IRFC ने दो बार डिविडेंड दिया है — नवंबर में 0.80 रुपये और सितंबर में 0.70 रुपये। कंपनी ने नवंबर में 0.80 रुपये और सितंबर में 0.63 रुपये का डिविडेंड वितरित किया था। 2021 में, IRFC ने नवंबर में डिविडेंड के रूप में 0.77 रुपये और फरवरी में 1.05 रुपये दिया था।

Dividend Yield

वर्तमान बाजार मूल्य 160 रुपये पर, IRFC के शेयरों की डिविडेंड यील्ड 0.94 प्रतिशत है। डिविडेंड यील्ड की गणना प्रति शेयर दिए गए वार्षिक डिविडेंड को शेयर की कीमत से विभाजित करके की जाती है। आउटपुट को प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया जाता है।

IRFC S&P BSE 200 इंडेक्स का एक घटक है। यह भारतीय रेलवे के लिए बाजार उधार शाखा के रूप में कार्य करता है।



Source link

Leave a Comment