Kawasaki Ninja Zx-10R: रॉकेट की रफ्तार से भागती है कावासाकी इंडिया की ये बाइक, कीमत देख उड़ जाएंगे होश TipsTechy.IN

[

]

Kawasaki Ninja Zx-10R : कावासाकी इंडिया ने भारतीए बाजार में कई सारी सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। जिसमें एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस देखने को मिलता है। कावासाकी इंडिया की गाड़ियां टॉप स्पीड के लिए भी जानी जाती है। आज हम आपको एक ऐसी कावासाकी इंडिया की दमदार मोटरसाइकिल के बारे में बताने वाले है। जिसमें आपको 300 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल जाती है। आइए हम इसकी कीमत और परफॉर्मेंस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Kawasaki Ninja Zx-10R Bike

Kawasaki Ninja Zx-10R

भारती बाजार में Ninja Zx-10R के नाम से यह मोटरसाइकिल काफी लंबे समय से चली आ रही है। कावासाकी इंडिया की यह सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल सबसे तेज भागने वाली मोटरसाइकिल में से एक हैं। हालांकि इसकी कीमत बहुत अधिक है, लेकिन अभी के समय में इस मोटरसाइकिल पर ईएमआई प्लान चल रहा है। जिसकी मदद से इसे आप आसान किस्तों के साथ भी खरीद सकते है।

Kawasaki Ninja Zx-10R Top Speed

निन्जा के इस मोटरसाइकिल में 998cc का bs6 इंजन दिया गया है। जो 13200 rpm पर 200.21 bhp का अधिकतम पावर और 11400 rpm पर 114.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस पावरफुल इंजन की मदद से यह सुपरस्पोर्ट बाइक 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भाग सकती है। बता दे निंजा Zx-10R केवल 3 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पकड़ सकती हैं।

Kawasaki Ninja Zx-10R Bike Mileage

अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो कावासाकी निंजा ZX-10R एक लीटर पेट्रोल में 12 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है। इसी के साथ मोटरसाइकिल में 17 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जाता है। जिसे एक बार फुल करवाने पर यह बाइक करीब 204 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Kawasaki Ninja Zx-10R On Road Price

भारतीय बाजार में यह मोटरसाइकिल केवल एक वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। दिल्ली में निंजा Kawasaki Ninja Zx-10R की ऑन रोड कीमत ₹ 18,85,917 रुपए है। अभी के समय में इस दमदार मोटरसाइकिल पर ईएमआई प्लान भी अवेलेबल है। जिसकी जानकारी आप अपने नजदीकी शोरूम में जाकर ले सकते हैं।

Kawasaki Ninja ZX 10R Suspension And Brakes

अगर हम इसके सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो Ninja ZX 10R में सस्पेंशन का काम करने के लिए फ्रंट में शोवा बीएफएफ फोर्क्स और बेक में बीएफआरसी रियर मोनोशॉक दिया जाता है। वही इसके ब्रेकिंग सिस्टम को कार्य करने के लिए एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे के पहिए में 330mm का डुएल डिस्क ब्रेक और पीछे के पहिए में 220mm सिंगल डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाता है।

Kawasaki Ninja Zx-10R Features

कावासाकी निंजा ZX-10R में आपको स्पोर्ट, रेन, रोड और राइडर जैसे 4 राइडिंग मोड मिल जाते है। वही इसमें डिजिटल ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, नेवीगेशन सिस्टम, लो बैटरी इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और LED लाइट जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

अलगी बड़ी खबर भी पढ़े 

[

]

Leave a Comment