LIC का यह Money Back प्लान, आपके बच्चें की उज्ज्वल भविष्य संवारेगी, निवेश का अच्छा ऑप्शन


यदि आप भी अपने बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाना चाहते हैं तो LIC के इस मनी बैक स्कीम का चुनाव कर सकते हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम आज के समय में हर वर्ग और हर उम्र के नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण बीमा की पेशकश करता है। यदि आप भी बेहतर भविष्य की तलाश कर रहे हैं तो एलआईसी की जीवन बीमा जरूर कर ले।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

आज के इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं एलआईसी का न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान के बारे में। इस बीमा से आपको क्या फायदा मिलने वाला है इसकी क्या खासियत होने वाली है सभी डिटेल आईए जानते हैं…

LIC New Children Money Back Plan बीमा की विशेषता

यह बीमा एक समय में एक ही व्यक्ति के लिए पात्रता रखता है। बड़े हो रहे बच्चों के लिए नॉन लिंक्ड मनी पैक योजना है। इस बीमा में आपको कई सारे बेनिफिट देखने को मिलेंगे जिसमें सर्वाइवल बेनिफिट मेच्योरिटी बेनिफिट ओर डेथ बेनिफिट भी शामिल है। इस बीमा को जीरो से 12 वर्ष की आयु के बच्चे बड़े बुजुर्ग दादा-दादी माता-पिता द्वारा खरीदा जा सकता है।

जानें प्लान की Maturuty Period के बारे में

कंपनी के मुताबिक इस बीमा में बच्चों के 25 में साल में यह पॉलिसी मैच्योर हो जाता है। यदि आपका बच्चा अभी फिलहाल 10 साल का है और आप बीमा ले रहे हैं तो कुछ वर्षों बाद से यानी 16 वर्ष बाद यह बीमा आपका मैच्योर हो जाएगा। आप चाहो तो बीमा की खरीदारी करने के तारीख के 15 दिनों के भीतरी से वापस भी कर सकते हैं।

इस पॉलिसी की प्रीमियम राशि को आप अपने अनुसार सेट कर सकते हैं। आप चाहे तो बीमा का प्रीमियम सालाना छमाही तिमाही या फिर मासिक भी दे सकते हैं। इसके साथ ही बीमा धारा को उसे योजना के ऊपर लोन भी मिल सकता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment