LIC के शेयर को लेकर आई बड़ी अपडेट,निवेशक खुशी से झूमे


Record Break

LIC के शेयरों ने बनाया इतिहास! पहली बार 1000 रुपये का आंकड़ा पार किया। सोमवार को इसमें 8.8% की जबरदस्त उछाल देखी गई, जिससे इसका भाव BSE में 1027.95 रुपये हो गया। ये LIC का stock market में अब तक का सबसे ऊँचा मुकाम है।

Investor’s Mood

एक साल से शेयर बाजार के चहेते बने 28 रुपये के इस शेयर ने निवेशकों को मालामाल किया। लेकिन हाल ही में आई एक खबर ने निवेशकों के मूड को प्रभावित किया।

Steady Growth

LIC के शेयरों में नवंबर से ही लगातार तेजी देखने को मिल रही है। Listing के बाद धीमी शुरुआत के बाद, हाल के महीनों में इसमें तेजी आई है। नवंबर में 12.83% की बढ़ोतरी, दिसंबर में 22.52% और जनवरी में 14% की वृद्धि हुई।

IPO Benefit

23 जनवरी को पहली बार LIC के शेयरों का भाव primary market में 949 रुपये को पार किया। आईपीओ में निवेश करने वालों को अब बड़ा मुनाफा हुआ है।

Top 6 Company

LIC का market cap 6.50 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। इससे ये देश की 6वीं सबसे बड़ी listed company बन गई है। PSU कंपनियों में भी ये पहले नंबर पर है। Government ने पिछले साल 25% public share holding को मंजूरी दी थी। अभी LIC में सरकार की 96.5% हिस्सेदारी है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment