Mutual Fund Scheme: ₹10,000 के मंथली SIP बना देंगे 4 करोड़ का फंड


Monthly SIP of rs 10000 will make Rs 4 crore fund: यदि आप भी म्युचुअल फंड स्कीम में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी हेल्पफुल होने वाला है। सही जगह निवेश आपके इन्वेस्टमेंट को काफी बढ़िया प्रॉफिट दे सकता है। इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं एक बेहतरीन म्युचुअल फंड स्कीम के बारे में जिन्होंने पिछले कुछ सालों में निवेशकों को शानदार रिटर्न प्रोवाइड कराया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

हम बात कर रहे हैं ICICI Prudential लार्ज और मिड कैप फंड के बारे में। पिछले 25 वर्षों से इस फंड का काफी अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। यह फंड लार्ज कैप और मिड कैप कंपनियों में से प्रत्येक में 35% निवेश करता है। आईए जानते हैं इस म्युचुअल फंड के बारे में कंप्लीट डिटेल।

बन जाएंगे करोड़पति

इस म्युचुअल फंड में यदि आप ₹10000 के मंथली शिप करते हैं तो आपके पास 4 करोड रुपए का फंड इकट्ठा हो जाएगा। आइए समझते हैं इस पूरे कैलकुलेशन के बारे में। यदि आप इस फंड की शुरुआत में (1988 में) 1 लाख रुपए का एकमुश्त निवेश किया होता तुझे पैसा 30 नवंबर 2023 तक 72 पॉइंट 15 लख रुपए हो गई होती।

इस हिसाब से इस फंड पर आपको 18.34 % का CGR रिटर्न मिला है। आईसीसी का बड़े और मिड कैप फंड में अगर किसी ने ₹10000 का मासिक एसआईपी किया होगा तो निवेश की रकम ₹30.50 लाख रुपए होगी। इस फंड का कुल वैल्यू 30 नवंबर 2023 तक पढ़कर 4.03 करोड रुपए हो गया। यानी इस पूरे इन्वेस्टमेंट पर आपको 16.94% का CGR रिटर्न मिला।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment