Nykaa शेयर का प्रॉफिट हुआ दोगुना! एक्सपर्ट बोले- ₹250 तक जाएगा शेयर भाव


नायका ने हाल ही में अपने दिसंबर तिमाही के नतीजों का खुलासा किया है, जोकि उनके वित्तीय वर्ष 2023-24 (Q3FY24) में उनकी उच्चतमी को दर्शाता है। नायका की इस महत्वपूर्ण तिमाही में नेट प्रॉफिट में दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई है। इस समय, त्योहारों और शादियों के सीजन के दौरान, उत्कृष्ट मांग के कारण, नायका ने दिसंबर तिमाही में 17.5 करोड़ रुपये का लाभ प्राप्त किया है, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 106 प्रतिशत अधिक है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

पिछले साल इसी तिमाही में नायका का नेट प्रॉफिट 8.5 करोड़ रुपये था। इसके साथ ही, चालू वित्त वर्ष के दिसंबर तिमाही में नायका का रेवेन्यू भी 22.3 प्रतिशत बढ़कर ₹1,789 करोड़ हो गया है। यह वृद्धि उनके निष्ठावान ग्राहक और उत्कृष्ट उत्पादों के प्रति विश्वास का परिणाम है। नायका अपने उत्कृष्ट और आकर्षक उत्पादों के माध्यम से अपने विपणन क्षेत्र में निरंतर विकास कर रहा है।

इस सफलता के पीछे नायका की सकारात्मक राजनीति, उद्यमी दृष्टिकोण, और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा का महत्वपूर्ण योगदान है। यह सभी कारक नायका को उनके उद्योग में एक अग्रणी स्थान पर ले जा रहे हैं। नायका के निवेशक, ग्राहक, और साझेदारों के लिए, यह सुखद समाचार है जो उन्हें नायका के वित्तीय स्थिति की मजबूती का पता लगाता है, और उनके संबंधों के माध्यम से नायका के साथ उनकी दृढ़ संबंध को दर्शाता है।

नायका: भविष्य में नई ऊंचाइयों की ओर

नायका ने हाल ही में अपने प्राथमिक वित्तीय परिणामों के साथ विशेष बातचीत की, जिसमें कंपनी ने अपने प्रॉफिटेबिलिटी और रेवेन्यू में वृद्धि की सूचना दी। इस महत्वपूर्ण घटना के दौरान, कंपनी ने डबल प्रॉफिट की वृद्धि के साथ-साथ रेवेन्यू में भी 22 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। नायका के साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, “हम प्रॉफिटेबिलिटी में सुधार जारी रख रहे हैं।

तिमाही के लिए EBITDA मार्जिन बढ़कर 5.5 प्रतिशत हो गया। यह सफलता उनके पूर्वानुमानों की पुष्टि करती है और कंपनी की आर्थिक स्थिति में मजबूती का संकेत देती है। इस अवसर पर, नायका के संचालकों ने संवेदनशीलता और गुणवत्ता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पुनः पुष्टि की है।

नायका का सकल माल मूल्य (जीएमवी) भी उत्कृष्ट रहा है, जो तीन महीनों में 29 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करता है। इसमें सभी डिवीजनों ने कंपनी की वृद्धि में योगदान किया है। नायका के ‘अन्य’ डिवीजन का एओवी भी 9 प्रतिशत बढ़कर दिसंबर तिमाही में 4,027 रुपये था। इस उत्कृष्टता के साथ, नायका अपने ग्राहकों के विश्वास और समर्थन को प्राप्त रहने का गर्व महसूस कर रही है।

नायका शेयर: ब्रोकरेज की सिफारिश

नायका के शेयरों की ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी ने आज एक रुचिकर सिफारिश की है, जिसमें उन्होंने शेयर को “खरीद” की सिफारिश जारी की है। इसके साथ ही, उन्होंने नायका के टारगेट प्राइस को पहले के ₹240 से बढ़ाकर ₹250 कर दिया है।

नायका के इस स्थायी और सकारात्मक वृद्धि का मुख्य कारण उनकी सशक्त वित्तीय स्थिति और व्यापक बाजार में उनकी अच्छी प्रतिष्ठा है। कंपनी ने 2021 में अपना आईपीओ ₹1125 रुपये पर लॉन्च किया था, जिसने बाजार में बड़ा धमाका मचाया था। इसके साथ ही, कंपनी ने 5:1 के रेशियों में बोनस शेयर भी दिया था, जो निवेशकों के लिए एक अत्यधिक प्रोत्साहक अनुपात प्रदान करता है।

नायका के बढ़ते उत्पादन, उद्यमी दृष्टिकोण, और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा की वजह से उनके शेयरों की मांग में वृद्धि हो रही है। इससे स्पष्ट है कि ब्रोकरेज फर्म ने नायका के शेयरों में विश्वास और उनकी ऊंचाइयों के लिए उत्साह देखा है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment