Paytm Share:पेटीएम शेयरहोल्डर्स के लिए आई एक और बुरी खबर,जानकर रह जाओगे दंग


Paytm Share Turmoil

Paytm के शेयरों में भारी गिरावट जारी है। आज, तीसरे सत्र में भी इसके शेयरों ने लोअर सर्किट छुआ है। इसका स्टॉक वैल्यू 52 हफ्ते के निचले स्तर 438.50 रुपये पर आ गया है। पिछले तीन दिनों में, शेयर की कीमत 764 से घटकर 438.50 रुपये हो गई है, जो करीब 40% की गिरावट है।

RBI’s Paytm Ban

RBI के Paytm Payments Bank पर लगाए गए बैन के बाद से यह गिरावट शुरू हुई है। Paytm या One97 के शेयरों पर इसका भारी प्रभाव पड़ा है। यह स्थिति Paytm के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है।

Vijay’s Assurance

Paytm के संस्थापक, विजय शेखर शर्मा ने कर्मचारियों को यह भरोसा दिलाया है कि कंपनी में कोई छंटनी नहीं होगी। उन्होंने RBI के साथ बातचीत और अन्य बैंकों के साथ पार्टनरशिप की ओर इशारा किया है।

Historical High

2021 में, Paytm ने अपने शेयर 2150 रुपये पर बेचे थे। तब से इसके शेयर होल्डर्स को कभी भी फायदा नहीं हुआ। कंपनी के अनुसार, पेमेंट बैंक पर रोक से 300-500 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है।

RBI’s Directives

RBI ने Paytm Payments Bank को नए ग्राहक खाते और अन्य सर्विसेज में नई जमा या टॉप-अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया है। इससे Paytm वॉलेट के लिए टॉप-अप सर्विसेज प्रभावित होंगी।

Share Holding Pattern

शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार, घरेलू संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी में वृद्धि हुई है, जबकि विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी में कमी आई है। अन्य निवेशकों की हिस्सेदारी भी बढ़ी है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment