Railway Stocks को अचानक क्या हुआ, IRFC, RVNL और IRCTC के शेयरों में आई भारी गिरावट


पिछले कुछ दिनों से रेलवे सेक्टर के शेयरों में तूफानी तेजी बनी हुई थी लेकिन मंगलवार 23 जनवरी को आखिरकार इस तेजी में ब्रेक लग गया। IRFC, IRCTC और RVNL के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। यहां तक की IRCTC के शेयर 1040 के पार चले गए थे और मार्केट बंद होने के साथ शेयर 1000 रुपए के निचले स्तर पर बंद हुआ। 

IRFC 

Table of Contents

IRFC के शेयर दिन में 185 रुपए के स्तर पर ओपन हुए थे और कारोबार के दौरान यह शेयर 192 रुपए तक चला गया था। लेकिन दिन के अंत में शेयर 7.83 फीसदी गिरावट के साथ 162 रुपए के लेवल पर बंद हुआ। वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 192 रुपए है जो इसने आज ही टच किया। पिछले 6 महीने में इस शेयर ने तो अपने निवेशकों को 362 फीसदी का जोरदार रिटर्न दिया है।

IRCTC

मार्केट ओपन के साथ IRCTC के शेयर अपने 52 वीक हाई पर करोबार कर रहे थे जो की 1046 रुपए है और इसका 52 वीक लो प्राइस 557 रुपए है। लेकिन दिन के अंत में यह शेयर 8.33 फीसदी गिरावट के साथ 941 रुपए के लेवल पर बंद हुआ। हालांकि बीते 6 महीने में यह शेयर अपने निवेशकों को 51 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। 

RVNL

मंगलवार की सुबह RVNL के शेयर 332 रुपए के स्तर पर खुला था और कारोबार के दौरान शेयर 345 रुपए के 52 वीक हाई प्राइस तक चला गया था। पर दिन के आखरी में करीबन 10 फीसदी गिरावट के चलते शेयर 288 रुपए के लेवल पर बंद हुआ। बीते 6 महीने के दौरान वैसे इस शेयर ने 112 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। वही 1 साल में इस शेयर में 282 फीसदी का उछाल आया है।

यह पढ़ें : Suzlon नही अब इस Energy Share के पीछे भागे निवेशक, बड़ी डील से अब शेयर का भाव पहुंचा 110 रुपये तक

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment