RBI ने किया इस स्टॉक के निवेशकों को किया नाराज़, रो पड़ें CEO


नमस्कार दोस्तों, RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कई सारे रोक लगा दिए हैं, जिसके बाद पेटीएम के स्टॉक तितर-बितर होने को है, और करोड़ों यूज़र्स के मन में सवाल होगा क्या पेटीएम पेमेंट बैंक का इस्तेमाल करें या न करें, यह सब कन्फ्यूजन हम दूर करेंगे।

दोस्तों पेटीएम पर आयी इस खबर ने मानो जैसे स्टॉक मार्केट में हल्ला मचा दिया हो, क्युकी इस खबर के बाद से कंपनी के स्टॉक बुरी तरह से क्रैश हो चुके हैं, वही लाखो लोगो के मन में डाउट होने लगा है की इस मोबाइल एप्लीकेशन को पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए इस्तेमाल करें या न करें। पूरी आपको विस्तार से समझायेंगे 👇

RBI ने पेटीएम पे क्या रोक लगायी ?

दरअसल दोस्तों, RBI ने निर्देश दिया है की 29 फ़रवरी के बाद से पेटीएम पेमेंट बैंक द्वारा किसी भी यूजर के खाते, वॉलेट, प्रीपेड और फास्टैग से कोई भी टॉप-अप या डिपाजिट को स्वीकार नहीं किया जायेगा। यह पेटीएम की पैरेंट कंपनी – वन 97 कम्युनिकेशन पर बहुत बड़ी चपेट है। साथ ही साथ विजय शेखर शर्मा को एक दिन में ही करोड़ों रुपये का नुक्सान हो गया है, व बहुत झटका है पेटीएम कंपनी के लिए।

RBI ने किया इस स्टॉक के निवेशकों को किया नाराज़, रो पड़ें CEO
RBI ने किया इस स्टॉक के निवेशकों को किया नाराज़, रो पड़ें CEO

क्या कहा ब्रोकरेज हाउस ने ?

पेटीएम पर आयी बड़ी खबर के बाद ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने इस कंपनी के स्टॉक बेचने की सलाह दी है बताया की पेटीएम पर लगायी RBI की रोक के बाद यह स्टॉक कि कीमत 590₹ गिर सकती है। जानकारी के लिए बता दें की पेटीएम मोबाइल ऐप की कंपनी स्टॉक मार्केट में वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के नाम से लिस्टेड है। जिसकी कीमत कल 1 फ़रवरी को ₹765 से शुरू ओपेनिंग हुयी और फिर RBI की पेटीएम पर रोक के बाद इस स्टॉक की कीमत ₹487 पर बंद हुयी। यह शेयर क्रैश होने लगा है।

शेयर के बारे में

एक साल पहले 2 फ़रवरी 2023 के दिन पेटम – वन 97 कम्युनिकेशन लिमिटेड के स्टॉक की कीमत ₹524 की थी, वह लगातार तरक्कियों के बाद शेयर 19 अक्टूबर को शेयर 987 तक पहुंचा था। लेकिन फिर शेयर लुड़कने लगा और एक हफ्ता पहले यह शेयर करीब ₹761 पर ट्रेड हो रहा था। RBI की खबर के बाद लोअर सर्किट लगें और फिलहाल यह शेयर टूट कर ₹487 पर आ गया है। शेयर निवेशकों को बहुत भारी नुक्सान हुआ है।

अन्य पढ़ें: जानिए इन्वेस्टमेंट को 4 गुणा करने का तरीका – यह कंपनी स्टॉक पर बड़ा अपडेट है
अन्य पढ़ें: नेट प्रॉफिट में 160% की तेजी, कम बजट में यह एनर्जी स्टॉक अच्छा विकल्प
अन्य पढ़ें: सिर्फ 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, निवेशकों की शेयर खरीदने की लगी दौड़

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment