Reliance ग्रुप की इस कंपनी को हुआ तगड़ा मुनाफा निवेशक होंगे मालामाल , जाने बड़ी अपडेट


Market Uptrend

पिछले सप्ताह शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखी गई। फ्राइडे को मार्केट ने बंपर ग्रोथ दिखाई। सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में 8 का m-Cap भारी बढ़त के साथ 2.90 लाख करोड़ तक पहुंच गया। Reliance Industries ने सबसे ज्यादा मुनाफा कमाया।

Top Gainers

सेंसेक्स के स्टॉक्स में Reliance, TCS, HDFC Bank, ICICI Bank, Infosys, LIC, SBI, और HUL की मार्केट कैप में बड़ी ग्रोथ देखी गई। इस उछाल से इन कंपनियों का सम्मिलित मार्केट मूल्यांकन 2,90,267.98 करोड़ रुपये बढ़ा।

Market Leaders

रिलायंस इंडस्ट्रीज मार्केट पूंजीकरण में बढ़ोतरी के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। टीसीएस, HDFC Bank, ICICI Bank, Infosys, Bharti Airtel, LIC, SBI, HUL और ITC भी टॉप 10 में शामिल रहे।

Value Decline

दूसरी तरफ, ITC और Bharti Airtel की मार्केट कैप में गिरावट आई। ITC का मूल्यांकन 18,931.64 करोड़ घटकर 5,49,330.64 करोड़ रह गया, जबकि Bharti Airtel का मूल्यांकन 6,47,176.65 करोड़ पर आ गया।

इस तरह के अपडेट्स न केवल निवेशकों को जानकारी देते हैं, बल्कि उन्हें बाजार की गतिविधियों के प्रति सचेत भी रखते हैं। इससे वे बेहतर निर्णय ले सकते हैं।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment