RVNL शेयर ने मचाया शोर, निवेशक हक्के बक्के ! 1 लाख बना दिए 23 लाख रुपए


रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों ने निवेशकों को सिर्फ 4 सालों में ही भरपूर लाभ प्रदान कर दिया है। यह कंपनी के शेयर 4 साल में 12 रुपये से लेकर 300 रुपये के पार पहुंच गए हैं, जिससे निवेशकों को बड़ा उत्साह मिला है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस अद्वितीय सफलता के कारण, RVNL के शेयरों में 2267 प्रतिशत की ताबड़तोड़ गति दर्ज की गई है, जो निवेशकों को अद्भुत वापसी प्रदान करती है। पिछले एक महीने में ही, RVNL के शेयर 70 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए हैं, इससे यह साबित होता है कि यह कंपनी बाजार में अपने उदार क्रियाओं और मानकीयता के क्षेत्र में अपनी मुख्यप्रवृत्ति को बढ़ावा दे रही है।

RVNL के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 345.50 रुपये है, जो इसकी सुदृढ़ प्रदर्शन क्षमता को दर्शाता है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 56.05 रुपये होने के बावजूद, इसने अपने उच्चतम स्तरों को सुधारते हुए निवेशकों को बहुत लाभ प्रदान किया है।

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) – 1 लाख से 23 लाख, निवेश का कमाल

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों ने निवेशकों को एक अद्वितीय और लाभकारी सफर पर ले जाया है, जो एक अव्वल निवेशक के लिए सपनों को साकार करने का साकारात्मक उदाहरण है। 27 मार्च 2020 को RVNL के शेयर 12.75 रुपये पर थे, जिसने एक साल में 23 लाख से अधिक का उत्कृष्ट रिटर्न प्रदान किया है।

RVNL share created history
RVNL share created history

25 जनवरी 2024 को RVNL के शेयरों का मूल्य 302.10 रुपये है, जिससे निवेशकों ने अपने पूर्व-निवेश को दोगुना किया है। पिछले 4 सालों में RVNL के शेयरों ने भी कम में 2267 प्रतिशत का रिटर्न दिखाया है, जिससे यह निदान देता है कि कंपनी ने निवेशकों को बहुत ही उच्च वापसी प्रदान की है।

इसके अलावा, यदि कोई व्यक्ति ने 27 मार्च 2020 को RVNL के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किए होते, तो मौजूदा समय में उनका निवेश बना हुआ होता 23.69 लाख रुपये। यह स्थिति दर्शाती है कि RVNL ने निवेशकों को न केवल भरपूर लाभ प्रदान किया है, बल्कि उन्हें एक स्थिर और सशक्त निवेश का भी अवसर दिया है।

रूचिकर शीर्षक: रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) – एक साल में 315% से ज्यादा की तेजी

रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों में पिछले एक साल में एक अद्वितीय और रोमांचक उछाल देखा गया है, जो निवेशकों को बहुत बड़ा लाभ प्रदान कर रहा है। इस समय के दौरान, RVNL के शेयर 72.50 रुपये से बढ़कर 302.10 रुपये तक पहुंचे हैं, जिससे निवेशकों को इसमें 315% से ज्यादा वृद्धि की गई है।

पिछले 2 सालों में, RVNL के शेयरों में 745 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जो एक स्वर्णिम कारगरता की ओर संकेत करती है। इस अवधि के दौरान, शेयरों की मूल्यांकन में 35.70 रुपये से लेकर 302.10 रुपये का उच्चतम स्तर प्राप्त हुआ है, जिससे निवेशकों को एक स्थायी और उत्कृष्ट निवेश का अवसर मिला है।

सरकारी रेल कंपनी के शेयरों में पिछले 6 महीनों में 141 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिससे दिखाया जा रहा है कि निवेशक इसमें विश्वास करते हैं। RVNL के शेयरों का मौद्रिक सफलता सबूत है कि यह एक सकारात्मक विकास के मार्ग में है और निवेशकों को उच्च लाभ प्रदान करने का साकारात्मक संकेत है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment