SIP के लिए 4 दमदार फार्मा सेक्टर फंड, 1 साल में 50 फीसदी तक का रिटर्न, फार्मा में आने वाली तेजी का उठायें फायदा TipsTechy.IN

[

]

2023 में फार्मा सेक्टर फंड ने काफी बढ़िया परफॉर्म किया, यह तेजी आगे कुछ सालों तक बने रहने की उम्मीद है, ऐसे में अगर आप फार्मा सेक्टर फंड में निवेश कर High Return प्राप्त करना चाहते हैं, तो ब्रोकरेज फर्म शेयर खान द्वारा 4 Pharma Sectoral Funds का चयन किया गया है।

फार्मा सेक्टर फंड रिटर्न के मामले में बेहतर हैं परन्तु इनमे जोखिम भी हाई लेवल का होता है, इन फंड्स में माध्यम से पूंजी का 80 फीसदी निवेश केवल फार्मा सेक्टर कंपनियों में किया जाता है।

4 बेस्ट फार्मा सेक्टर फंड

Aditya Birla Sun Life Pharma Fund

आदित्य बिरला सन लाइफ फार्मा फंड का वर्तमान NAV 26.7 रुपये और इस स्कीम का फंड साइज 585 करोड़ रुपये है, फंड का 95.59 फीसदी हिस्सा डोमेस्टिक इक्विटी में निवेश किया जाता है।

वहीँ इस फंड ने 1 साल की समय अवधि में 50.14 फीसदी का एकमुश्त रिटर्न दिया है, SIP निवेशकों ने इस फंड से एक साल में 33.2 फीसदी का रिटर्न प्राप्त किया है।

Nippon India Pharma Fund

निप्पॉन इण्डिया फार्मा फंड का वर्तमान NAV प्राइज 448 रुपये और फंड का टोटल साइज 6470 करोड़ रुपये है। इस स्कीम के तहत 98.54 फीसदी हिस्सा डोमेस्टिक इक्विटी में निवेश किया जाता है।

इस फंड ने 1 साल की अवधि में एकमुश्त निवेशकों को 48.59 फीसदी का रिटर्न दिया है। वही एसआईपी निवेशकों को 1 साल की अवधि में 31.13 फीसदी का रिटर्न मिला है।

Tata India Pharma And Healthcare Fund

इस फंड का NAV मूल्य 27 रुपये है, फंड का साइज 760 करोड़ रुपये है। बात करें 1 साल के एकमुश्त रिटर्न की तो 46.05 फीसदी रहा है। SIP निवेशकों को एक साल में 30.66 फीसदी का रिटर्न मिला है। इस फंड का 97.94 फीसदी हिस्सा डोमेस्टिक इक्विटी में निवेश किया गया है।

ICICI Prudential Pharma Healthcare and Diagnostics Fund

इस स्कीम का वर्तमान NAV 30.4 रुपये है। फंड साइज की बात करें तो 3360 करोड़ रुपये है। फंड का 97.75 फीसदी हिस्सा डोमेस्टिक इक्विटी में निवेश किया गया है।

एक साल की अवधि में स्कीम ने 51.98 फीसदी का रिटर्न दिया है, एसआईपी रिटर्न की बात करें तो एक साल में 33.47 फीसदी रहा है।

(फंड्स के NAV की गणना 25 जनवरी 2024 के आधार पर किया गया है)

यह पढ़ें : सुकन्या समृद्धि योजना या म्यूचुअल फंड एसआईपी, कहां बनेगा बेटी के लिए अधिक पैसा

हमारे व्हाट्सअप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें

Join शेयर बाजार म्यूचुअल फंड
व्हाट्सअप ग्रुप Join Join
टेलीग्राम ग्रुप Join Join

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती अगर आप निवेश करना चाहते हैं तब सबसे पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

Mymutualfund.org के कई सारे व्हाट्सअप ग्रुप टेलीग्राम चैनल व फेसबुक पेज बने हुए हैं. हमारे द्वारा किसी तरह की पेड़ टिप्स, सलाह नहीं दी जाती, ब्लॉग केवल जानकारी के उद्देश्य से बनाया गया है. शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड निवेश वित्तीय जोखिमों के अधीन है.

[

]

Leave a Comment