Stock Split : 5 हिस्सों में स्प्लिट होगा यह शेयर, खबर के बाद लगा 5% अपर सर्किट


यदि आपने Refex Industries Ltd के शेयरों में दांव लगाया होगा तो आपके लिए बड़ी खबर है। Refex Industries कंपनी रेफ्रिजरेटर से जुड़ी गैस बनाने और रिफिल करने का कार्य करती है, वही इस कंपनी का मार्केट कैप 1600 करोड़ रुपए है। खबर यह है कि आज यानी की बुधवार 24 जनवरी 2024 को कंपनी की बोर्ड बैठक आयोजित हुई थी। 

शेयरों का होगा विभाजन

इस बैठक में कंपनी को शेयर के विभाजन के लिए मंजूरी मिल गई है। अतः कंपनी की तरफ से 1 शेयर को 5 हिस्सों में विभाजित किया जायेगा। फिलहाल कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपए है और विभाजन के बाद शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपए रह जायेगी। कंपनी की तरफ से इससे पहले सितंबर के महीने में 2 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड भी दिया गया था। 

शेयरों में लगा अपर सर्किट

स्टॉक स्प्लिट की मंजूरी के विषय में जैसे ही खबर बाजार में आई तो इस कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और दिन के अंत में 5 फीसदी तेजी के साथ 719 रुपए के स्तर पर बंद हुआ। बीते 1 महीने के दौरान यह शेयर 19 फीसदी का रिटर्न और पिछले 1 साल में 177 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। 

वही 3 साल के दौरान करीबन 700 फीसदी का रिटर्न इसने दिया है। जबकि इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 924 रुपए और 52 वीक लो प्राइस 219 रुपए रहा है। वही अगर कंपनी में हिस्सेदारी की बात की जाए तो प्रमोटर्स के पास कंपनी की 53.27 फीसदी हिस्सेदारी मौजूद है।

यह पढ़ें : शेयर की कीमत है 10 रुपये से कम, LIC ने खरीदे है 48,59,916 शेयर, 3 साल में दिया है 900% का बंपर रिटर्न

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment