SUZLON एनर्जी ने दिया हाई 300%रिटर्न, क्या जाएगा 400+ जानिए डिटेल में


आप भी एक निवेशक है या फिर आप भी शेयर मार्केट में या स्टॉक मार्केट में निवेश करने की सोच रहें है और आप इसके लिए एक बढ़िया सा शेयर देख रहे हैं तो यह है जिस कंपनी पोर्टफोलियो में शामिल करने वाला शेयर हो सकता है।

इन दिनों इस शेयर ने इस सप्ताह में अपने ऑल टाइम हाई 52 वीक के आंकड़ों से हाई तक गया है, और अभी निवेशकों की लिस्ट में सबसे आगे चल रहा है। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि यह शेयर ने पिछले 1 साल में 300% का रिटर्न निवेशकों को केवल एक साल में दिया है, तो हम बात कर रहे हैं सुजलॉन एनर्जी SUZLON ENERGY कि जो की 1 साल पहले लगभग 5 से 10 जुलाई तक 2023 में इस शेयर का प्राइस मात्र 9 से 10 रूपए का हुआ करता था, जो की आज की कीमत में इस शेयर प्राइस लगभग 44 से 45 रुपए हो गया है ।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

आप सोच सकते हैं कि इस शेयर ने एक साल में कितना अच्छा रिटर्न दिया है तो हो सकता है कि यह 2024 में नए निवेशकों की नजर इस पर बनी हुई है क्योंकि यह एक ग्रोथिंग कंपनी का शेयर इस साल बन सकता है ।

बात की जाए इस कंपनी की, इस कंपनी की शुरुआत 1995 में हुई जो की एक इंडिया की ग्रोथिंग कंपनी में सामिल हो सकती है, इस कम्पनी का कार्य एनर्जी रिनेवल प्रोजेक्ट पर कार्य करती है जो की इसकी बात की जाए पिछले 2 दसको में इस कम्पनी ने नवीकरण ऊर्जा में 6 महादीप में 17 से ज्यादा देशों में पवन ऊर्जा के प्लांट स्थापित किया है जो की इंडिया कम्पनी की विदेशों में भी इस कम्पनी की जड़े जमाई है तो यह एक अच्छी ग्रोथ करने वाली कम्पनी हो सकती है।

स्मॉल कैप टू मिडकैप कंपनी Suzlon कम्पनी ने अपने इस 1 साल के रिटर्न ने इस कम्पनी को बीते 2 दशक की ग्रोथ से आगे बढ़ाया है। बात की जाए इस कंपनी के रेवेन्यू 1700 से 1429 cr के आंकड़े पर है। इस कंपनी ने 1 साल में 340% का रिटर्न दिया है, इस कंपनी की नेट वर्थ 1099cr है। यह कंपनी NSE व BSE में रेजिसटर है जो की इंडियन शेयर मार्केट ने कम्पनी और उसके शेयर प्राइस पर निगरानी रखने का कार्य करती है जो की इंडिया की सभी कंपनी पर इनकी नजर होती है, ताकि इसमें निवेश करने वाले इन्वेस्टर का पैसा सेफ और सिक्योर रह सके ।

नोट: इस कंपनी की जानकारी अभी तक की केवल उसकी ग्रोथ को देख कर की गई है कोई निवेश की सलाह इस पर नहीं दी जा रही है, निवेशक अपने फाइनेंसर या अपने सूझ बूझ से काम ले सकते है ।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment