Suzlon एनर्जी शेयर को लेकर बड़ी खबर, मैनेजमेंट में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें डिटेल्स


बाजार बंद होने के बाद Suzlon Energy से एक महत्वपूर्ण खबर आई है। कंपनी ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि उन्होंने नए CEO की नियुक्ति की है। इस नियुक्ति के अनुसार, कंपनी के नए CEO के रूप में विवेक श्रीवास्तव को चुना गया है। एक्सचेंज की मान्यता के अनुसार, विवेक श्रीवास्तव ने आज, 12 फरवरी से कंपनी के CEO के पद की जिम्मेदारी संभाली है। वह अब Suzlon Energy के WTG डिविजन के CEO के रूप में कार्य करेंगे।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह नई नियुक्ति Suzlon Energy के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कंपनी के नेतृत्व और प्रबंधन में नए दिशानिर्देश और उत्कृष्टता की दिशा में मदद करेगा। विवेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में, कंपनी की ऊर्जा समाधान डिविजन को विकसित करने और महत्वपूर्ण निर्णय लेने की अपेक्षा की जा रही है। इस नए अध्यक्ष की नियुक्ति से Suzlon Energy के निवेशकों की आशाएं बढ़ी हैं, और उन्हें कंपनी के भविष्य में स्थिरता और विकास की उम्मीद है।

विवेक श्रीवास्तव: अभिनव नेतृत्व और उद्यमिता का प्रतीक

विवेक श्रीवास्तव एक उदार और प्रेरणादायक व्यक्तित्व हैं, जो उनके कार्य में अद्वितीयता और समर्थता का प्रतीक हैं। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, उनकी अद्वितीय योग्यता और विशेषज्ञता ने उन्हें कंपनी के CEO के पद के लिए उम्मीदवार बनाया है।

विवेक श्रीवास्तव ने इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की है, और उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत बीपीसीएल में की। उन्होंने वहां एक दशक तक काम किया और उसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) में 20 साल से अधिक काम किया है।

विवेक का लीडिंग और बिजेनस को तेजी से आगे बढ़ाने का ट्रैक रिकॉर्ड है। उनका व्यापक अनुभव और दक्षता उन्हें एक उत्कृष्ट नेतृत्व का प्रतीक बनाता है। उनके पूर्वाग्रह के साथ, Suzlon Energy के नए CEO के रूप में विवेक श्रीवास्तव का चयन एक सकारात्मक कदम है, जो कंपनी के भविष्य के लिए नए दिशानिर्देश और उत्कृष्टता की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान कर सकता है।

विवेक श्रीवास्तव: Suzlon के लिए महत्वपूर्ण कदम 

विवेक श्रीवास्तव एक विशेषज्ञ नेता हैं, जिनका काम नेटवर्क के विकास, ईपीसी और संपत्ति के प्रबंधन, और विभिन्न पोर्टफोलियो का संचालन करना है। उनका मुख्य ध्यान स्ट्रेटेजी और व्यवसायिक विकास में पहल करने पर होगा।

पहले भी, विवेक ने वॉरी रिपोर्टिंग के ग्रुप सीईओ के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने वॉरी के बोर्ड में भी महत्वपूर्ण योगदान किया और उन्हें यहाँ भी व्यवसायिक विकास और नेतृत्व के क्षेत्र में महारत है।

उनके पूर्वाग्रह के साथ, विवेक की नियुक्ति Suzlon Energy में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कंपनी के विकास और उन्नति के मार्ग को स्थापित कर सकता है। उनकी उदार दृष्टि, व्यापक अनुभव, और नेतृत्व कौशल कंपनी को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे, जिससे Suzlon Energy अपने क्षेत्र में एक प्रमुख नाम बन सकती है।

स्टॉक परफॉर्मेंस : एक नजर

आज बाजार में कंपनी के स्टॉक में भारी गिरावट देखी गई, जिसमें शेयर में 2.36 अंकों की गिरावट हुई, जो करीब 4.98% की थी। इस गिरावट के बाद, शेयर बंद होते समय 45.02 पर पहुंचा। यदि हम कंपनी के स्टॉक की वापसी की बात करें, तो यह तीन महीने में 17.19%, एक साल में 391.80%, और तीन साल में 637.70% का रिटर्न दिया है।

इस स्थिति में, निवेशकों को स्टॉक के प्रदर्शन को सावधानी से ध्यान में रखना चाहिए। गतिशील बाजार में यह गिरावट स्थानीय या अस्थायी कारणों के कारण हो सकती है, लेकिन निवेशकों को नए उत्कृष्ट अवसरों की खोज के साथ अपने निवेश के निर्णय को लेने की आवश्यकता है। स्टॉक की गतिशीलता को समझने के लिए, निवेशकों को नियमित रूप से बाजार की स्थिति का अवलोकन करना और विशेषज्ञों की सलाह लेना चाहिए।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment