Suzlon को छोड़ इस Energy कंपनी के शेयर खरीदने की मची लूट, बड़ी डील 110 रुपए पहुँचा भाव…


सोमवार को एनर्जी क्षेत्र की पब्लिक सेक्टर कंपनी, एसजेवीएन (SJVN) के शेयरों में बड़ी बढ़ोतरी की गई है, और मंगलवार को इसमें तेजी की संभावना है। शनिवार को शेयर 11% तक उछला और बाजार के आगामी सत्र में यह 110.65 रुपये पर बंद हुआ। इस तेजी के पीछे हुई बढ़ोतरी का मुख्य कारण है कंपनी के सोमवार को किए गए बड़े समझौते का ऐलान।

एसजेवीएन ने सोमवार को एक बयान में जारी किया, जिसमें कहा गया है कि कंपनी ने राजमार्ग परियोजनाओं के संबंध में तकनीकी परामर्श सेवाएं देने के लिए एनएचएआई (NHAI) के साथ समझौता किया है। इस समझौते में राष्ट्रीय राजधानी में एनएचएआई के चेयरमैन संतोष कुमार यादव और एसजेवीएन के निदेशक (परियोजना) सुशील शर्मा की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह समझौता कंपनी को राजमार्ग परियोजनाओं में तकनीकी ज्ञान प्रदान करने का अधिकार प्रदान करता है, जिससे उसे आने वाले परियोजनाओं में भूमिका निभाने का एक और अवसर मिलता है। इस समझौते के परिणामस्वरूप, बाजार में SJVN शेयर्स में और भी उछाल की संभावना है, जिससे निवेशकों को आगे की दिशा में सुझाव मिल सकता है।

buy this energy share company stock
buy this energy share company stock

एसजेवीएन ने की तकनीकी सहायकता में एनएचएआई के साथ समझौता

एनर्जी क्षेत्र की पब्लिक सेक्टर कंपनी, एसजेवीएन (SJVN), ने एक महत्वपूर्ण समझौते का ऐलान किया है, जिसमें उसने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ एक समझौता हस्ताक्षर किया है। इस समझौते के अनुसार, एसजेवीएन एनएचएआई को तकनीकी परामर्श सेवाएं प्रदान करेगा।

एसजेवीएन के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, नंद लाल शर्मा, ने इस समझौते की महत्वपूर्ण बातें साझा की हैं। उनके अनुसार, इस समझौते का प्राथमिक उद्देश्य है एसजेवीएन की विशेषज्ञता का उपयोग करके एनएचएआई परियोजनाओं में तकनीकी सहायता प्रदान करना।

इस समझौते के तहत, एसजेवीएन हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पर्वतीय स्थानों में एनएचएआई परियोजनाओं के लिए ढलान संरक्षण कार्यों की समीक्षा करेगी। यह समझौता न केवल एसजेवीएन के लिए बल्कि एनएचएआई के लिए भी एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे उन्हें अपनी परियोजनाओं में तकनीकी विशेषज्ञता से लाभ होगा।

एसजेवीएन और एनएचएआई के बीच समझौता: तकनीकी सहायता और निगरानी के लिए एमओयू

एसजेवीएन ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ हस्ताक्षर किए गए समझौते के अलावा और भी कई महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा करने का कार्य किया है। इस समझौते के परिणामस्वरूप, एसजेवीएन ने स्वीकृति दी है कि वह एनएचएआई के डिजाइनों की तकनीकी जांच, निर्माण कार्यों की निगरानी, और गुणवत्ता-नियंत्रण परीक्षण करेगी।

इसके अलावा, यह एनएचएआई के डिजाइनों और निर्माण पद्धतियों की सुधारने की सिफारिशें भी करेगी। इस तकनीकी परामर्श सेवा का मुख्य उद्देश्य एसजेवीएन की विशेषज्ञता का उपयोग करके एनएचएआई के परियोजनाओं को समर्थन प्रदान करना है।

यह समझौता दो साल के लिए है, जिसमें समझौता का एक अधिकृत दस्तावेज भी शामिल है। इसके माध्यम से, एसजेवीएन ने अपनी प्रतिबद्धता को यह सुनिश्चित करते हुए दिखाई है कि वह एनएचएआई को तकनीकी और निर्माण क्षेत्र में अपनी श्रेष्ठता प्रदान करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है।

एसजेवीएन शेयर: तेजी का सफर जारी, निवेशकों को मिला बड़ा मुनाफा

एसजेवीएन के शेयरों का जोरदार उछाल जारी है, जिसे निवेशकों ने बड़े होश उत्तेजने वाले संकेत के रूप में देखा है। इस समय, कंपनी के शेयर 110.74 रुपये पर चल रहे हैं, जो पिछले छह महीनों में 95% तक की तेजी को दर्शाता है। नैतिकता से भरपूर संचालन और प्रबंधन की दक्षता के कारण, यह शेयर सालभर में चौंका देने वाले 225% तक बढ़ गया है।

इस तेजी के कारण, निवेशकों को मिला है बड़ा मुनाफा, और शेयर की कीमत मात्र 34 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले पांच साल में, यह शेयर 335% तक की तेजी का हिस्सा बन चुका है, जिससे निवेशकों को हासिल हुआ है एक सुखद रिटर्न।

इस उछाल के पीछे मुख्य कारणों में कंपनी के सकारात्मक कारोबार का विकास और नए परियोजनाओं में जुटे निवेश का प्रमुख योगदान है। निवेशकों के लिए यह एक बड़ी खुशखबर हो सकती है, क्योंकि कंपनी ने अपने उच्च उत्पादकता और विशेषज्ञता के कारण बाजार में मजबूती बनाए रखी है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment