Suzlon को पीछे छोड़ आगे निकल गया यह एनर्जी शेयर ! कंपनी को मिल बड़ा आर्डर


बीते सप्ताह के पहले कारोबारी दिन, सोमवार, एनर्जी सेक्टर की कंपनी KPI ग्रीन एनर्जी के शेयरों में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली, जहां 5% का अपर सर्किट लग गया। इस बढ़ती हुई गति का कारण एथर इंडस्ट्रीज से मिले एक बड़े ऑर्डर की वजह से है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

केपीआई ग्रीन एनर्जी को 15 मेगावाट सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिला है, जिससे उसके शेयरों में इस तेजी का असर दिखाई दे रहा है। इस बड़े ऑर्डर के बाद, कंपनी के शेयरों में बाजार में बिकवाली के बावजूद उच्चतम गति दर्ज की गई है। बाजार के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता और निरंतर सफलता के साथ, निवेशकों को KPI ग्रीन एनर्जी में विश्वास और सुरक्षितता महसूस हो रही है, जिससे आने वाले समय में भी इसमें निवेश करने की संभावना है।

केपीआई ग्रीन एनर्जी शेयर: सफलता की उच्च ऊँचाई

केपीआई ग्रीन एनर्जी के शेयरों में एक और बड़ी बढ़ोतरी की गई है, जो निवेशकों को आत्मविश्वास दिखा रही है। पिछली क्लोजिंग कीमत 2096.45 रुपये थी, जबकि सोमवार को ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 2201.25 रुपये पर पहुंच गई।

इससे शेयर ने एक अच्छे उच्चतम रिकॉर्ड को छूने का कारण बनाया है। शेयर का 52 हफ्ते का हाई भी है, जो दिखाता है कि कंपनी के साझेदार और निवेशक इसमें बड़ी आस्था रख रहे हैं। इसे 29 मार्च 2023 को 388.55 रुपये प्रति शेयर पर देखा गया था, जो शेयर के 52 हफ्ते के लो नोट की गई है।

केपीआई ग्रीन एनर्जी का यह सफलता का सफर निवेशकों को आत्मनिर्भरता और विश्वास के साथ सामर्थ्यपूर्ण संदेश भेज रहा है और आगे भी इसी राह पर बढ़ता रहेगा।

केपीआई ग्रीन एनर्जी: नए ऑर्डर के साथ सौर एनर्जी में मजबूती

केपीआई ग्रीन एनर्जी ने अपने सहायक कंपनी केपीआईजी एनर्जिया प्राइवेट लिमिटेड को 15 मेगावाट के सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए एक नया ऑर्डर प्राप्त किया है। यह ऑर्डर कंपनी के कैप्टिव पावर प्रोड्यूसर (सीपीपी) सेगमेंट के तहत आता है, और इसे वित्तीय वर्ष 2024-25 में अलग-अलग किश्तों में पूरा किया जाएगा।

जनवरी में कंपनी ने अपनी सहायक कंपनी को स्काईविन पेपर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड से 5 मेगावाट के एक और ऑर्डर को प्राप्त किया था। इसके साथ ही, श्री वरुडी पेपर मिल से भी 5.60 मेगावाट की सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट का आदान-प्रदान हुआ। इन प्रोजेक्ट्स को वित्तीय वर्ष 2024-25 में चरणबद्ध रूप से पूरा किया जाएगा।

यह ऑर्डर न केवल केपीआई ग्रीन एनर्जी के वितर्कों को बढ़ावा देगा, बल्कि सौर एनर्जी में उच्च स्तर की मजबूती भी प्रदान करेगा। कंपनी अपनी सूची में और भी ऐसे प्रोजेक्ट्स को जोड़ने का तय कर रही है, जिससे उसका विकास और सांविदानिकता में और भी सुधार होगा।

केपीआई ग्रीन एनर्जी: निवेशकों को मिल रहा है अच्छा बोनस शेयर

पर्यावरण में सजगता की दिशा में काम करने वाली केपीआई ग्रीन एनर्जी ने निवेशकों को एक और खुशखबरी सुनाई है। कंपनी ने हाल ही में 1:2 रेश्यो में बोनस शेयर का एलान किया है, जिसका मतलब है कि प्रत्येक 2 शेयर पर 1 बोनस शेयर मिलेगा। इस फैसले के अनुसार, रिकॉर्ड डेट 15 फरवरी 2024 है, इससे पहले शेयर धारकों को इस लाभ का हक प्राप्त करना आवश्यक है।

शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, दिसंबर तक प्रमोटर की हिस्सेदारी 53.08 फीसदी है, जबकि पब्लिक शेयरहोल्डिंग 46.92 फीसदी पर बनी है। यह बोनस शेयर का ऐलान निवेशकों के लिए एक और बढ़ी हुई मौका है, जो कंपनी की सफलता के साथ जुड़े हैं। केपीआई ग्रीन एनर्जी का यह कदम निवेशकों को और अधिक आत्मविश्वास देता है और कंपनी की ओर से पर्यावरण में सुधार की दिशा में और भी उत्सुकता बढ़ाता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment