Suzlon को पीछे छोड़ काफी आगे निकल गया यह Power शेयर! दांव लगाने से होगा फायदा


एनर्जी सेक्टर के प्रमुख खिलाड़ी JSW एनर्जी के शेयर गुरुवार को दबाव में थे, लेकिन ब्रोकरेज कॉन्फिडेंट नजर आ रहे हैं कि इसके फ्यूचर में तेजी की संभावना है। JM फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज लिमिटेड ने इस शेयर के लिए बाय रेटिंग दी है और इसे खरीदने की सलाह दी है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

ब्रोकरेज के मुताबिक, शेयर को लेकर अगले कुछ समय में तेजी की संभावना है, जिससे निवेशकों को अच्छा रिटर्न हो सकता है। इसके पीछे हो सकते हैं कई कारण, जिनमें कंपनी के हाल ही में घोषित दिसंबर तिमाही के नतीजे भी शामिल हैं, जो बाजार में रुचि बढ़ा सकते हैं। जून में फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज ने ब्रोकरेज का मूल्यांकन करते हुए शेयर के लिए एक अच्छी दिशा का संकेत दिया है और निवेशकों को यह सुझाव दिया है कि वे शेयर को ध्यान से देखें और बाय करें।

JSW एनर्जी शेयर: ताजगी और संभावनाएं

JSW एनर्जी के शेयर गुरुवार को 487.25 रुपये पर बंद हुए, जिसे ट्रेडिंग के दौरान 481.50 रुपये तक का निचला स्तर छूने का अनुभव किया। शेयर ने हाल ही में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस की वजह से बाजार बंद होने के कारण चुनौती भी जारी की है।

This stock came out ahead leaving Suzlon behind
This stock came out ahead leaving Suzlon behind

JM फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज के अनुसार, शेयर की मूल्यांकन में वृद्धि की संभावना है और इसका भाव 540 रुपये तक पहुंच सकता है, जो निवेशकों के लिए एक सकारात्मक संकेत है। 23 जनवरी 2024 को शेयर की कीमत 518.65 रुपये तक पहुंची थी, जो इसके 52 हफ्ते के उच्चतम भाव को दर्शाता है। इससे स्पष्ट होता है कि शेयर ने हाल ही में तेजी का अच्छा प्रदर्शन किया है और निवेशकों को अच्छे रिटर्न की संभावना हो सकती है,

JSW एनर्जी: दिसंबर तिमाही में बढ़त और उच्च राजस्व के साथ वृद्धि

JSW एनर्जी ने हाल ही में दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं, जो दिखा रहे हैं कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के इस पहले तिमाही में बेहतर प्रदर्शन किया है। नेट प्रॉफिट में 28% की वृद्धि के साथ कंपनी का नेट प्रॉफिट 231 करोड़ रुपये रहा है, जिसमें मुख्य योगदान राजस्व की वृद्धि का है।

इस तिमाही में, एक साल पहले की तुलना में, कंपनी का प्रॉफिट 180 करोड़ रुपये था। यह वृद्धि कंपनी के स्थानीय और विश्वस्तरीय वित्तीय दृष्टि को दर्शाती है जो निवेशकों के लिए सकारात्मक है। दिसंबर, 2023 को समाप्त तिमाही में, कंपनी का कुल राजस्व 13% वृद्धि करके 2,661 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 2,350 करोड़ रुपये था। यह वृद्धि कंपनी की ऊर्जा उत्पादन में अग्रणी भूमिका और बाजार में मजबूत प्रतिस्पर्धा का परिणाम है, जो निवेशकों के लिए सुखद समाचार हो सकता है।

JSW एनर्जी: विस्तार और वृद्धि की दिशा में

सज्जन जिंदल के नेतृत्व वाली JSW एनर्जी ने जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की इंस्टॉल ऑपरेशनल कैपेसिटी 7.19 गीगावॉट थी, जिसमें निर्माणाधीन अतिरिक्त 2.6 गीगावॉट क्षमता शामिल थी।

यह रिपोर्ट इस बताती है कि कैलेंडर वर्ष 2024 तक JSW एनर्जी की कुल क्षमता 9.79 गीगावॉट तक पहुंचेगी, जिससे कंपनी अपनी ऊर्जा उत्पादन क्षमता में बड़ी वृद्धि करेगी। कंपनी ने शुद्ध उत्पादन में भी वृद्धि की है, और सालाना आधार पर शुद्ध उत्पादन 43% बढ़ाकर 6.1 बिलियन यूनिट (BUS) तक पहुंचा है। यह वृद्धि कंपनी की प्रबल क्षमता और उत्कृष्ट उपकरणों की मिलान से आई है, जो आने वाले समय में भी उच्च उत्पादन स्तर को सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment