Suzlon को भी पछाड़ दिया इस एनर्जी शेयर ने, बड़ा ऑर्डर मिला कंपनी को


सोमवार को, KPI Green Energy ने बाजार में एक उल्लेखनीय उछाल दर्ज की, जिसमें शेयर 5% के अपर सर्किट को छू गया। इस वृद्धि का प्रमुख कारण Ether Industries से प्राप्त एक बड़े ऑर्डर से था।

KPI Green Energy को मिले 15 MW सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के ऑर्डर ने इसके शेयरों में तेजी ला दी है। बाजार में बिकवाली के बावजूद, कंपनी के शेयरों ने उच्चतम गति प्राप्त की है। निवेशकों को KPI Green Energy में विश्वास और सुरक्षा की अनुभूति हो रही है, जो आगामी समय में इसमें निवेश की संभावना को और भी मजबूत करता है।

Share Price Surge

KPI Green Energy के शेयरों में एक और बड़ी बढ़ोतरी देखी गई, जो निवेशकों के आत्मविश्वास को दर्शा रही है। पिछली क्लोजिंग कीमत 2096.45 रुपये थी, और सोमवार को ट्रेडिंग के दौरान यह 2201.25 रुपये तक पहुँच गई।

यह वृद्धि शेयर को एक नई उच्चतम सीमा तक ले गई। शेयर का 52 हफ्ते का हाई इस बात का प्रमाण है कि कंपनी के साझेदार और निवेशक कंपनी में गहरी आस्था रखते हैं। शेयर का 52 हफ्ते का लो 388.55 रुपये पर नोट किया गया था, जो KPI Green Energy की सफलता की यात्रा को और भी स्पष्ट करता है।

Solar Project Order

KPI Green Energy ने अपनी सहायक कंपनी KPIG Energia Pvt. Ltd को 15 MW के सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए एक नया ऑर्डर प्राप्त किया है। यह ऑर्डर कंपनी के Captive Power Producer (CPP) सेगमेंट के तहत आता है, और इसे वित्तीय वर्ष 2024-25 में विभिन्न चरणों में पूरा किया जाएगा।

जनवरी में, कंपनी ने Skywin Paper Industries Pvt. Ltd से 5 MW के एक और ऑर्डर को प्राप्त किया था। इसके अलावा, Shri Varudi Paper Mill से भी 5.60 MW की सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए समझौता हुआ। ये प्रोजेक्ट्स भी वित्तीय वर्ष 2024-25 में चरणबद्ध तरीके से पूरे किए जाएंगे।

यह ऑर्डर केपीआई ग्रीन एनर्जी के वितरकों को नई ऊर्जा प्रदान करेगा और सोलर एनर्जी सेक्टर में इसकी मजबूती को और बढ़ावा देगा। कंपनी अपनी पोर्टफोलियो में और अधिक ऐसे प्रोजेक्ट्स को शामिल करने की योजना बना रही है, जिससे इसका विकास और संविदानिकता में और सुधार होगा।

Bonus Share Offer

KPI Green Energy ने निवेशकों को 1:2 रेश्यो में बोनस शेयर की पेशकश की है, जिसका मतलब है कि हर दो शेयर पर एक बोनस शेयर मिलेगा। इस फैसले से 15 फरवरी 2024 को रिकॉर्ड डेट पर शेयरधारकों को यह लाभ मिलेगा।

दिसंबर तक प्रमोटर की हिस्सेदारी 53.08% रही, जबकि सार्वजनिक शेयरधारकों की हिस्सेदारी 46.92% है। यह बोनस शेयर की पेशकश निवेशकों के लिए एक और अवसर प्रदान करती है, जो कंपनी की सफलता के साथ जुड़े हुए हैं। KPI Green Energy द्वारा यह कदम निवेशकों को और अधिक आत्मविश्वास देता है और पर्यावरण में सुधार की दिशा में कंपनी की उत्सुकता को और बढ़ाता है।



Source link

Leave a Comment