Suzlon जैसी Energy सेक्टर में मुकेश अम्बानी ने लगाया बड़ा दाँव, निवेशकों में मची लूट



WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी देखने का दौर जारी है। कंपनी के शेयरों में पिछले तीन कारोबारी दिनों से लगातार अपर सर्किट लग रहा है। शनिवार को स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के शेयर 11% चढ़कर 504.15 रुपये पर पहुंच गए थे, जो इसका नया रिकॉर्ड है।

इस तेजी के पीछे की बड़ी वजह रही है कंपनी को मिले नए ऑर्डर्स। स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड ने प्लेनिट्यूड स्पेन और ग्रीन इंफ्रा विंड जैसे प्रमुख प्लेयर्स से 2,400 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर्स प्राप्त किए हैं। इसके पारे, कंपनी में रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की बड़ी हिस्सेदारी है, जिससे निवेशकों को और भी भरोसा है।

पिछले छह महीनों में इस शेयर में करीब 35% की तेजी आई है, और निवेशकों को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाया है। स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के अच्छे कार्यक्षेत्र और नए ऑर्डरों की बौछार से निवेशकों को हो रहा है बड़ा मुनाफा।

Mukesh Ambani made a big bet in the energy sector
Mukesh Ambani made a big bet in the energy sector

स्टर्लिंग & विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी शेयर: नए उच्च स्तरों को छूते हुए तेजी में वृद्धि

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के शेयरों की तेजी में और भी वृद्धि हो रही है। कंपनी के शेयर पिछले एक महीने में 14.54% चढ़कर नए उच्च स्तरों को छू रहे हैं। यह प्रमुख बाजार में निर्मित उत्कृष्टता और नए परियोजनाओं के साथ जुड़े नवीन विकासों का परिचायक है।

पिछले छह महीनों में भी कंपनी के शेयरों में 39% की वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि सालभर में यह 90% तक चढ़ गए हैं। इससे साबित होता है कि स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के शेयर निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन रहे हैं।

शेयरों का 52-हफ्ते का हाई प्राइस 503.80 रुपये है और 52-हफ्ते का लो प्राइस 253.45 रुपये है, जो बीएसई पर उपलब्ध है। कंपनी की मार्केट कैप 11,739.27 करोड़ रुपये है, जिससे यह एक बड़ी और स्थिर कंपनी के रूप में उभर रही है। हालांकि, पिछले पांच सालों में शेयर में 20% की गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन नए विकसत प्रस्तुतियों के साथ इसका पुनर्निर्माण हो रहा है और निवेशकों को आगे के उच्च स्तरों की उम्मीद है।

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी: सौर इंजीनियरिंग का अग्रणी नाम

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड ने वैश्विक स्तर पर अपने अग्रणी एंड-टू-एंड सौर इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (EPC) समाधानों के साथ अपनी पहचान बना रखी है। कंपनी सौर ऊर्जा परियोजनाओं के संचालन और रखरखाव (O&M) में भी सक्रिय है, जिससे यह एक संपूर्ण सौर ऊर्जा समाधान प्रदान करने में सक्षम है।

तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने न केवल मजबूत ऑर्डर प्रवाह देखा है, बल्कि उसका कर्ज भी कम हुआ है, जिससे इसने अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत बनाए रखा है।

स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी का प्रतिष्ठान निरंतर बढ़ रहा है, और कंपनी ने नए परियोजनाओं में उन्नतता और स्थिरता की दृष्टि से नजरें खींची है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment