Suzlon वालों के लिए बड़ी खबर, कंपनी को मिला करोड़ों का नया ऑर्डर, शेयर ने पकड़ी रफ्तार 


यह तो आपको पता ही होगा कि बीते 1 साल में सुजलॉन एनर्जी के शेयरों ने कितना जबरदस्त रिटर्न निवेशकों को दिया है। बीते 1 हफ्ते में 7 फीसदी की तेजी, 1 महीने में 15 फीसदी की तेजी, 3 महीने में 40 फीसदी की तेजी और 1 साल में 400 फीसदी की तेजी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में देखने को मिली है। 

आज मंगलवार 30 जनवरी को इस लेख को लिखते समय भी सुजलॉन के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर का अभी तक का 52 वीक हाई प्राइस 45.70 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 6.95 रुपए है।

कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर

दरअसल कंपनी को एक ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिसके चलते कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। सुजलॉन एनर्जी कंपनी को एवरेन कंपनी, ‘एबीसी’ से 642 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना के लिए डब्ल्यूटीजी की स्पलाई का ऑर्डर प्राप्त हुआ है। 

बताना चाहेंगे कि क्लीनटेक प्राइवेट लिमिटेड (एसीपीएल)’. एवरेन भारत में ब्रुकफील्ड और एक्सिस के बीच एक ज्वाइंट वेंचर्स के रूप में स्थापित है। 

इस ऑर्डर के तहत हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) के साथ 214 पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) सुजलॉन एनर्जी लगाने वाला है। साथ ही में टावर और आंध्र प्रदेश में प्रत्येक की रेटेड क्षमता 3 मेगावाट है।

कंपनी के 3 मेगावाट उत्पाद से बड़े रेटेड 3 मेगावाट, S144‐140m टर्बाइनों के लिए यह ऑर्डर कंपनी को प्राप्त हुआ है। अतः इसी वजह से सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में तेजी आज देखने को मिल रही है और शेयर 2.66 फीसदी तेजी के कारण 44.40 रुपए के लेवल पर ट्रेड हो रहा है।

यह पढ़ें : कमाल का शेयर ! 1 साल में दिया 262% रिटर्न, 1 लाख को बना दिए 63 लाख रुपए

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment