Suzlon शेयर का बड़ा खेल ! ₹54 तक गया भाव, 1 साल में मिला 430% का रिटर्न


सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में बीते शुक्रवार को 5% तक की गिरावट आई और यह शेयर 47.38 रुपये पर बंद हुए। रिन्यूएबल एनर्जी के इस शेयर में पिछले पांच दिनों में 5% तक की टूट चुकी है। इस साल YTD में यह शेयर 25% तक चढ़ा है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में तेजी आने की संभावना है। जेएम फाइनेंशियल ने इस शेयर पर 54 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है, जो कंपनी की संभावित मजबूती को दर्शाता है।

इस बाजारी रुझान के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिसमें कंपनी के आर्थिक प्रदर्शन, उत्पादकता, बाजार के मांग और पूंजी निवेशकों की दिशा शामिल हो सकते हैं। यह अनुमान उत्तेजना भरा है कि शेयर की मूल्य में और वृद्धि हो सकती है और निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

सुजलॉन एनर्जी: दिसंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा

सुजलॉन एनर्जी ने दिसंबर तिमाही में एक शानदार प्रदर्शन दिखाया है, जिसमें कंपनी का नेट प्रॉफिट करीब 160 प्रतिशत बढ़ गया है। इस तिमाही में सुजलॉन एनर्जी का नेट प्रॉफिट 203.04 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 78.28 करोड़ रुपये था। 

यह उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाता है कि सुजलॉन एनर्जी की व्यावसायिक स्थिति मजबूत हो रही है और कंपनी अपने कारोबार में महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज कर रही है। इस सफलता के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे उत्पादकता में सुधार, कारोबार का विस्तार, और अच्छे बाजार की शानदार प्रतिक्रिया। 

इस समय कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। यह दिखाता है कि बाजार के भरोसे में सुजलॉन एनर्जी की मजबूती है और निवेशक उसमें विश्वास रखते हैं। अनुमान है कि इस शानदार प्रदर्शन के परिणामस्वरूप शेयर की मूल्य में और वृद्धि हो सकती है, जो निवेशकों के लिए एक अच्छा संकेत हो सकता है।

सुजलॉन एनर्जी के शेयर:

सुजलॉन एनर्जी के शेयर महीनेभर में 7% तक चढ़ गए हैं, जबकि छह महीने में इसमें 140% तक की बढ़त देखी गई है। इस अवधि के दौरान इसकी कीमत 20 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले एक साल में सुजलॉन एनर्जी का शेयर 430% तक चढ़ चुका है, जिसके दौरान इसका भाव 9 रुपये से वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। 

इसके 52-सप्ताहीय की हाई प्राइस 50.72 और लो प्राइस 6.96 रुपये हैं। कंपनी का मार्केट कैप 64,332.97 करोड़ रुपये है। वर्तमान में, सुजलॉन के शेयर 20 दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय मूविंग औसत से अधिक लेकिन 5-दिन से कम पर कारोबार कर रहे हैं। 

यह अद्यतन स्थिति दिखाती है कि सुजलॉन एनर्जी के शेयर में बाजार में विश्वास है और निवेशकों की रुचि में भी वृद्धि हो रही है। इसके प्रतिष्ठित वृद्धि और संवेदनशीलता के संकेत हैं जो निवेशकों को आत्मविश्वास देते हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment