Suzlon Energy का शेयर जायेगा 100 रु पार ? जानें एक्सपर्ट का क्या है कहना…


Suzlon Energy shares will cross Rs 100: बजट 2024 में रिन्यूएबल एनर्जी के प्रति सरकारी कदमों का असर सुजलॉन एनर्जी शेयर पर दिखाई दे रहा है। इसके परिणामस्वरूप, आज सुबह सुजलॉन एनर्जी का शेयर तेजी से ऊपर बढ़ रहा है। शेयर ने सुबह के सत्र में 50 रुपये तक के स्तर पर पहुंचा था। हालांकि, दोपहर में इसने करीब 50 पैसे की तेजी के साथ 49 रुपये के स्तर पर ट्रेड किया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

सुजलॉन एनर्जी का शेयर एक साल में करीब 400 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है, और विशेषज्ञों के अनुसार, इसमें आगे भी भारी तेजी की संभावना है। बजट में रिन्यूएबल एनर्जी के प्रति सरकारी समर्थन ने इस सेक्टर के शेयरों को और भी आकर्षक बना दिया है, और इससे निवेशकों में बढ़ती उत्साही भावना दिख रही है। जिस प्रकार से सुजलॉन एनर्जी ने विकास किया है, वह इसे एक प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी बनाने की दिशा में बढ़ा सकता है, जिससे निवेशकों के लिए और भी उत्साहजनक हो सकता है।

सुजलॉन एनर्जी: बजट 2024 से मिल सकते हैं फायदे, स्टॉक में उत्साह

अंतरिम बजट 2024 ने रिन्यूएबल पवन ऊर्जा क्षमता के विकास के लिए 1 गीगावाट की अपतटीयता बढ़ाने के लिए वायबिलिटी गैप फंडिंग की व्यवस्था की है, और इससे सुजलॉन एनर्जी को फायदा हो सकता है। च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया के मुताबिक, अल्पावधि में सुजलॉन एनर्जी के स्टॉक में 60 रुपये तक का स्तर दिखा जा सकता है।

बजट के समर्थन से सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक विशेषज्ञों के अनुसार बहुत तेजी की दिशा में बढ़ सकता है। बगाड़िया ने चार्ट पैटर्न पर ध्यान देते हुए कहा कि सुजलॉन के शेयर की कीमत सकारात्मक रूप में बढ़ रही है। निवेशकों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि 45 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखकर निवेश किया जा सकता है।

इसके अलावा, उनके अनुसार सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक 55 रुपये से लेकर 60 रुपये का स्तर दिखा सकता है। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों की चर्चा में बढ़ती रुचि ने निवेशकों को उत्साहित किया है, और बजट के समर्थन से उम्मीद है कि यह शेयर आगे भी बढ़ सकता है।

सुजलॉन एनर्जी: क्या यह शेयर 100 रुपये तक पहुंच सकता है? वित्तीय जानकार की राय

लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या सुजलॉन एनर्जी का शेयर 100 रुपये तक पहुंच सकता है? इस पर वित्तीय जानकार सर्वेंद्र का कहना है कि हाँ, सुजलॉन एनर्जी का शेयर 100 रुपये तक जा सकता है। सर्वेंद्र ने बताया कि पिछले 10 से 12 सालों में शेयर 30 रुपये से 35 रुपये के पार नहीं गया था, लेकिन हाल के हालातों में इसमें सुधार हुआ है।

उन्होंने यह भी कहा कि सुजलॉन एनर्जी का शेयर 100 रुपये तक पहुंच सकता है, लेकिन इसका समय बताना अभी मुश्किल है। सुजलॉन एनर्जी के शेयर का वर्तमान मूल्य 50 रुपये के आसपास है, और वित्तीय जानकार के मुताबिक, इसमें वृद्धि हो सकती है। आज का उच्चतम मूल्य 50 रुपये है, जबकि न्यूनतम मूल्य 48.55 रुपये है।

एक साल के उच्चतम स्तर में यह 50.60 रुपये का स्तर दिखा चुका है, और एक साल के न्यूनतम स्तर में यह 6.95 रुपये का है। सुजलॉन एनर्जी के शेयर की फेसवैल्यू 2 रुपये है। सर्वेंद्र ने निवेशकों को सलाह देते हुए कहा कि 45 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखकर निवेश किया जा सकता है, और सुजलॉन एनर्जी का शेयर 55 रुपये से लेकर 60 रुपये का स्तर भी दिख सकता है।

सुजलॉन एनर्जी: आश्चर्यजनक रिटर्न के साथ सफल साप्ताहिक प्रदर्शन

सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने हाल ही में बाजार में चमकते हुए एक हफ्ते में 13.18 प्रतिशत का रिटर्न दिखाया है, जो निवेशकों के लिए एक आश्चर्यजनक समाचार है इसके साथ ही, एक माह के दौरान सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने दर्शाया है कि वह अच्छे रिटर्न की दिशा में बढ़ रहा है, जिसमें 20.57 प्रतिशत का रिटर्न शामिल है।

तीन महीने के दौरान शेयर ने 42.92 प्रतिशत का रिटर्न दिखाया है, जो निवेशकों के लिए सुखद समाचार हो सकता है। जब हम 2024 की शुरुआत से लेकर अभी तक का दृष्टिकोण रखते हैं, तो सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने निवेशकों को 28.14 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान किया है। एक साल में भी सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने दिखाया है कि वह आपके निवेश को 440.88 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान कर सकता है, जो आमतौर पर निवेशकों के लिए अत्यधिक होता है।

अगर हम तीन साल की दृष्टि से देखें, तो सुजलॉन एनर्जी ने निवेशकों को 647.33 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान किया है, जिससे साफ है कि कंपनी ने दिनों में अपनी प्रगति में कई गुना वृद्धि की है। इसके आधार पर लगता है कि सुजलॉन एनर्जी ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न प्रदान करने के साथ ही बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे यह उम्मीद है कि यह अपनी मुख्य ऊर्जा उत्पादों के क्षेत्र में और भी विस्तार कर सकती है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment