Suzlon Energy को मिला बड़ा आर्डर ! शेयर ने बरपाया कहर, मची लूट » A1 Factor


आज सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 3.7% की वृद्धि हुई, जिससे इनकी मूल्यांकन 44.90 रुपये तक पहुंची, जब इससे पहले वे 43.27 रुपये पर बंद हुए थे। इस वृद्धि के पीछे एक बड़ी वजह है, क्योंकि सुजलॉन समूह ने एवरेन कंपनी, एबीसी क्लीनटेक प्राइवेट लिमिटेड (एसीपीएल) से 642 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना का ठेका हासिल किया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह परियोजना एवरेन, ब्रुकफील्ड, और एक्सिस एनर्जी के संयुक्त उद्यम के रूप में हो रही है, जो भारत में ऊर्जा से संबंधित क्षेत्र में नई दिशा में कदम रख रहा है। इस समय के माध्यम से सुजलॉन एनर्जी ने बाजार में अपनी मजबूती को दिखायी है और नए परियोजना के साथ उनका संबंध मजबूत हो रहा है।

इस से सुजलॉन को भारतीय ऊर्जा बाजार में एक महत्वपूर्ण स्थान मिल रहा है और उनकी ऊर्जा सॉल्यूशन्स में वृद्धि हो रही है। यह खबर निवेश से संबंधित है और बाजार की स्थिति के बदलते हुए निवेश के नतीजे बदल सकते हैं। निवेश से पहले अच्छे से अध्ययन करें और वित्तीय सलाह प्राप्त करें।

सुजलॉन एनर्जी: नयी नयी परियोजना के साथ बढ़ते कदम

सुजलॉन एनर्जी ने एक बयान के माध्यम से जाहिर किया है कि वह एवरेन कंपनी के साथ एक नए परियोजना के लिए साझेदारी में है जिसमें हैब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) आपके शहर में टावर और 214 पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) स्थापित किए जाएंगे।

इस परियोजना के संदर्भ में सुजलॉन समूह के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने एक बयान में कहा, “सुजलॉन भारत के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों के तहत हरित ऊर्जा खंड को बढ़ाने के लिए एवरेन के साथ साझेदारी को प्रतिबद्ध हैं।” उनके मुताबिक, यह परियोजना नए ऊर्जा स्रोतों का समर्थन करने के साथ स्थानीय समुदायों को रोजगार का एक नया स्रोत प्रदान करेगा।

सुजलॉन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे. पी. चालासानी ने इस मौके पर बढ़ते कदम की सूचना देते हुए कहा, “हमें एवरेन के साथ अपने पहले ठेके की घोषणा करते हुए खुशी है, जिससे हम भारत में हरित ऊर्जा के क्षेत्र में और अधिक सक्रिय हो सकते हैं।

सुजलॉन एनर्जी शेयर: शानदार बढ़ोतरी महसूस, महीनेभर में 15% की उच्चतम चढ़ाई

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में हाल के महीनों में शानदार बढ़ोतरी की गई है, जो महीनेभर में 15% तक पहुंच गई है। छह महीनों के दौरान, इसमें 135% तक की उच्चतम चढ़ाई देखी गई है। इस दौरान, शेयर की कीमत 18 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पिछले एक साल में, सूजलॉन एनर्जी का शेयर ने 400% तक की चढ़ाई की है।

इस दौरान, इसका भाव 8 रुपये से वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। इसका 52-सप्ताही हाई प्राइस 45.70 रुपये है जबकि 52-सप्ताही लो प्राइस 6.96 रुपये है। कंपनी की मार्केट कैप 60,463.22 करोड़ रुपये है, जिससे यह बाजार में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुकी है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment