Suzlon Energy Share : सुजलॉन पर बड़ी खबर, मैनेजमेंट में हुआ बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी जानकारी


12 फरवरी 2024 के दिन मार्केट बंद होने के साथ Suzlon Energy कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल कंपनी की तरफ से एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान यह जानकारी साझा की गई है कि कंपनी की तरफ से एक अन्य CEO को नियुक्त की गयी। 

एक्सचेंज को मिली जानकारी के आधार पर बतौर सीईओ विवेक श्रीवास्तव को कंपनी ने अप्वाइंट किया है। WTG डिवीजन के सीईओ का पद इनके द्वारा संभाला जा रहा है। बीते दिन 12 फरवरी को ही उन्होंने अपना पद संभाल लिया है।

विवेक श्रीवास्तव के बारे में

एक्सचेंज की जानकारी के अनुसार इंजीनियरिंग की स्नातक डिग्री विवेक श्रीवास्तव के पास है और वर्ष 1991 में वह मालवीय रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थी थे। साथ ही लीडिंग और बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ाने में विवेक श्रीवास्तव का ट्रैक रिकार्ड है।

लगभग 20 सालों से अधिक समय तक विवेक श्रीवास्तव ने रिलायंस इंडस्ट्रीज में अलग अलग पदों पर काम किया है जबकि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बीपीसीएल से की थी जहां उन्होंने एक दशक तक काम किया।

नेटवर्क का विकास, इपीसी, संपति और अलग अलग पोर्टफोलियो को संभालने का काम विवेक श्रीवास्तव का रहेगा। वही उनकी प्राथमिकता स्ट्रैटजी और बिजनेस डेवलपमेंट में पहल करना है। 

सुजलॉन में बतौर सीईओ का पद संभालने से पहले विवेक श्रीवास्तव वॉरी रिपोर्टिंग ग्रुप में बतौर सीईओ के पद पर कार्य कर रहे थे और वहां भी उन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

सुजलॉन एनर्जी शेयर का हाल

फिलहाल आज हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार 13 फरवरी 2024 को Suzlon Energy के शेयर दोहपर 12:26 PM के अनुसार 5 फीसदी की भारी गिरावट के साथ 42.75 रुपए पर ट्रेड हो रहे है। 

वही इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस 50.60 रुपए जबकि 52 वीक लो प्राइस 6.95 रुपए है। साथ ही पिछले 6 महीने में इस शेयर ने 113 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है और 1 साल में 372 फीसदी का उछाल इस शेयर में आया है।

यह पढ़ें : सावधान : 76 फीसदी म्यूचुअल फंड नहीं दे रहे इंडेक्स से अधिक रिटर्न

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment