Suzlon Stock पर आया बड़ा Target, जाने कितने तक जा सकता है स्टॉक


Suzlon Energy, जो अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है, बजट से पहले बाजार के ध्यान का केंद्र बनी हुई है। मंगलवार को, इसके शेयरों में लगभग 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और इंट्राडे हाई 44.85 रुपये पर पहुँचा, जो 642 MW की विंड पावर परियोजना जीतने की वजह से हुआ। अंत में, शेयर 1.27 प्रतिशत बढ़कर 43.80 रुपये पर NSE पर बंद हुआ, जिसमें 8.83 करोड़ इक्विटीज का कारोबार हुआ।

चॉइस ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट मंदार भोजने के अनुसार, Suzlon Energy के शेयरों ने हाल ही में 44 रुपये के प्रतिरोध को पार कर लिया है और डेली चार्ट पर एक गोलाकार नीचे का पैटर्न बनाया है। तत्काल प्रतिरोध 45.7 रुपये के पास है और वर्तमान मूल्य मजबूत बुलिश मोमेंटम को दर्शाता है, जो 52 और 59 रुपये के स्तरों की ओर जारी रहने की संभावना को सुझाता है। नीचे की ओर, मजबूत समर्थन 40 रुपये के पास स्पष्ट है।

इसके अलावा, Suzlon Energy महत्वपूर्ण Exponential Moving Averages (EMAs), जैसे कि 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन, और 200-दिन EMAs से ऊपर कारोबार कर रही है, जो मजबूत बुलिश मोमेंटम को दर्शाता है और और आगे की ओर मूल्य वृद्धि की संभावना को इंगित करता है। वर्तमान में Relative Strength Index (RSI) 64 पर है, जो ऊपर की ओर प्रवृत्ति को दर्शाता है और खरीदारी की बढ़ती गति का संकेत देता है।

इसके अतिरिक्त, Stochastic Relative Strength Index (Stoch RSI) एक सकारात्मक क्रॉसओवर प्रदर्शित करता है, जो बुलिश दृष्टिकोण को और मजबूती प्रदान करता है। ये तकनीकी संकेतक मिलकर सुझाव देते हैं कि Suzlon Energy के पास निकट भविष्य में 52 और 59 रुपये के लक्ष्य मूल्य तक पहुंचने की क्षमता हो सकती है।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment