Tata की इस कंपनी को लगा बड़ा झटका निवेशको में मची हडकंप


Tata Chemicals Profit Drop

टाटा केमिकल्स लिमिटेड, टाटा ग्रुप की प्रमुख कंपनी ने हाल ही में अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए। इन नतीजों में चौंकाने वाली बात यह थी कि कंपनी का नेट प्रॉफिट 54% तक गिर गया। यह एक बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी ने 425 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था, जो इस बार घटकर सिर्फ 194 करोड़ रुपये रह गया।

Revenue Decline

इसके साथ ही, कंपनी का राजस्व भी 10% से अधिक गिर गया। पिछले वर्ष की इसी तिमाही में जहां राजस्व ₹4,148 करोड़ था, वहीं इस बार यह घटकर ₹3,730 करोड़ हो गया। यह गिरावट निश्चित रूप से निवेशकों के लिए चिंता का विषय है।

EBITDA Fall

इसके अलावा, टाटा केमिकल्स का EBITDA (Earnings Before Interest, Taxes, Depreciation, and Amortization) भी 41.2% की भारी गिरावट के साथ ₹542 करोड़ रह गया। यह गिरावट मुख्य रूप से वैल्यू निर्धारण दबाव और कम वॉल्यूम के कारण हुई है। खासकर यूएस में प्लांट बंद होने और रेल कार की कमी के कारण इसका प्रभाव पड़ा है।

Stock Performance

इन नतीजों के बाद, कंपनी के शेयरों में भी गिरावट देखी गई। आज बीएसई पर इसके शेयर 2% से अधिक गिरकर 976 रुपये के इंट्रा डे लो पर पहुंच गए। इस वर्ष YTD में यह शेयर 12% तक टूट गया है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1,140.95 रुपये और लो प्राइस 922.20 रुपये था। कंपनी का मार्केट कैप 24,964.84 करोड़ रुपये है।

इन नतीजों से यह स्पष्ट है कि टाटा केमिकल्स के लिए यह तिमाही कठिन रही है, और आगे के रास्ते में भी चुनौतियां बरकरार रहेंगी।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment