Tata की घोषणा – 2700% डिविडेंड, जानिए कोनसा शेयर कर रहा है मालामाल


दुनिया की और इंडिया की जानी-मानी सबसे बड़ी आईटी कंपनी ने डिविडेंड देने की घोषणा कर दी है इस बार इन्वेस्टर को ₹9 ओर 18 रुपए का डिविडेंड मिलने वाला है।

अगर आपके भी पोर्टफोलियो में इस कंपनी का स्टॉक मिलता है तो आपको भी दोबारा डिविडेंड मिलेगा और इन्वेस्टर तो अभी से इस कंपनी के स्टॉक में टूट पड़े हैं।

यह कंपनी फरवरी में इन्वेस्टर को डिविडेंड देने वाली है जिसके बाद कंपनी के स्टॉक में शुक्रवार के दिन अपर सर्किट लग गया था और कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लगने के बाद भी हल्की गिरावट देखने के लिए मिली है।

आईटी कंपनी ने ऐलान किया है कि कंपनी 5 फरवरी 2024 को अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड का पेमेंट कर देगी जिसके बाद से कंपनी के इन्वेस्टर बहुत ज्यादा खुश है टीसीएस कंपनी का आप लोगों ने नाम जरुर सुना होगा क्योंकि यह कंपनी इंडिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी मानी जाती है।

Tata की घोषणा - 2700% डिविडेंड, जानिए कोनसा शेयर कर रहा है मालामाल
Tata की घोषणा – 2700% डिविडेंड, जानिए कोनसा शेयर कर रहा है मालामाल

19 जनवरी 2024 को डिविडेंड की एक रिकॉर्ड डेट थी और इस दिन तक जितने भी इन्वेस्टर की पोर्टफोलियो में टीसीएस कंपनी का स्टॉक प्राप्त हुआ होगा और सभी को 5 फरवरी तक डिविडेंड की पेमेंट मिल जाएगी।
शेयर होल्डिंग के मामले में है कंपनी स्ट्रांग

टीसीएस कंपनी शेयर होल्डिंग के मामले में एक बड़ी स्ट्रांग कंपनी मानी जाती है क्योंकि 72% की हिस्सेदारी अभी तक इन्वेस्टर के पास है और यह कंपनी अगस्त 2023 और अक्टूबर 2023 में डिविडेंड दे चुके डिविडेंड के मामले में हो कंपनी एक स्ट्रांग कंपनी मानी जाती है और इन्वेस्टर को अच्छा खासा प्रॉफिट मिलने के साथ-साथ डिविडेंड भी मिल रहा है।

2023 में कंपनी ने लगभग अपने इन्वेस्टर को 4 बार डिविडेंड दिया है और कंपनी ने सबसे हाईएस्ट डिविडेंड ₹24 दिया था मतलब टीसीएस कंपनी के इन्वेस्टर सच में 2023 में बहुत ज्यादा प्रॉफिट उठाने में सफल रहे हैं और 2024 में शुरुआती डिविडेंड भी मिल चुका है।

पिछले 5 साल के अंदर टीसीएस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को 101% का प्रॉफिट दिया है और इसी के साथ-साथ पिछले 5 साल में अच्छा खासा डिविडेंड दिया कंपनी डिविडेंड इसलिए दे रही है कंपनी को हर साल अच्छा खासा नेट प्रॉफिट होता है जब भी कंपनी अपनी क्वार्टर रिपोर्ट पर पब्लिश करती है उसके बाद कंपनी जरूर डिविडेंड देती है।

अन्य पढ़ें: सबसे महंगा बैंक स्टॉक टुटा, Q3 रिजल्ट से नाराज़ निवेशक, जानिए क्या है अपडेट
अन्य पढ़ें: चौंकाने वाली खबर – जिओ फाइनेंस सर्विस शेयर पर बड़ा असर
अन्य पढ़ें: इनकम टैक्स रेड के बावजूद ये स्टॉक में ब्रोकरेज का भरोसा जारी, निवेशकों के लिए ज़रुरी अपडेट

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है।
इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment