Tata group:टाटा की इस कम्पनी का बढ़ा मुनाफा,निवेशक खुशी से झूमे


Q3 Earnings Jump

टाटा मोटर्स की दिसंबर तिमाही की कमाई ने सबको चौंका दिया। इस तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 133.32% बढ़ा है। यह आंकड़ा 7,100 करोड़ रुपये तक पहुँच गया। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी ने 3,043 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था।

Revenue Surge

रेवेन्यू की बात करें तो, इसमें भी 25% की बढ़ोतरी हुई है। यह बढ़कर 1,10,600 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी की इस सफलता में नए लॉन्च और JLR में सप्लाई के सुधार ने अहम भूमिका निभाई है।

Positive Outlook

टाटा मोटर्स का मानना है कि Q4 में और बेहतर प्रदर्शन होगा। कंपनी ने दिसंबर तिमाही में 9,500 करोड़ रुपये की शुद्ध ऋण कटौती भी की है। कर्ज मुक्ति की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

CFO’s Statement

CFO पीबी बालाजी के अनुसार, व्यवसाय का अच्छा प्रदर्शन और तिमाही के लिए मजबूत परिणाम ने उनकी उम्मीदों को बढ़ाया है। उन्होंने आने वाली तिमाहियों के लिए सकारात्मक रुख अपनाया है।

Stock Performance

शेयर मार्केट की बात करें तो, टाटा मोटर्स के शेयर आज 882.80 रुपये पर बंद हुए हैं। इस साल अब तक के YTD में यह 11% चढ़ा है। JPMorgan ने इस शेयर के लिए 925 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है और इसपर अपनी बाय रेटिंग दी है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment