Top 8 Small Cap म्युचुअल फंड! कम समय में आपको बना देंगे करोड़पति… TipsTechy.IN

[

]

यदि आप म्युचुअल फंड से करोड़पति बनने का सपना देख रहे हैं, तो यह आठ म्युचुअल फंड आपके लिए एक सशक्त निवेश की पथयात्रा बना सकते हैं। पहले चरण में, आपको सचेत और योजनाबद्ध निवेश की आवश्यकता है। निवेश की राशि को सोचते हैं, हमने ₹1000 हर महीने का चयन किया है। यदि आप इस योजना का हिस्सा बनते हैं और इसे 25 वर्षों तक जारी रखते हैं, तो आपकी जमा हुई राशि करीब 1.007 करोड़ रुपए हो सकती है। 


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

अब, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह संख्या हमारी अनुमानित अनुक्रमणिका है और बाजार की परिस्थितियों के आधार पर बदल सकती है। हर म्युचुअल फंड का अध्ययन करते समय सावधानी बरतें और सही निवेश का चयन करें, क्योंकि इसी से आपकी आय बढ़ सकती है और आपका सपना पूरा हो सकता है।

Nippon India Small Cap Fund: समृद्धि का सफर

इस अद्वितीय म्युचुअल फंड ने अपने निवेशकों को एक अद्वितीय संवृद्धि का अहसास कराया है। लगातार 10 वर्षों से, यह फंड निवेशकों को दिखाता आ रहा है कि कैसे उच्च रिटर्न और सुरक्षितता का संगम हो सकता है। इसने अपने प्रबंधन की सुदृढ़ता और सही निवेश संदर्भ में आपूर्ति को पलट दिया है, जिससे निवेशकों को 10 वर्षों में करीब 29.4% का रिटर्न मिला है। यह एक सुविधाजनक और लाभकारी निवेश का उदाहरण है, जो निवेशकों को एक समृद्धि से भरपूर भविष्य की ओर मोड़ने में साहयक है।

8 best small cap mutual funds that can make you a millionaire

SBI Small Cap Fund: सफलता की ऊंचाइयों का सफर

SBI Small Cap Fund एक म्युचुअल फंड है जोने अपने प्रबंधन की दक्षता और सही निवेश के माध्यम से निवेशकों को आकर्षित किया है। इस म्युचुअल फंड ने पिछले 10 वर्षों में निवेशकों को लगभग 28.34% का रिटर्न प्रदान किया है, जो एक सुबीत और स्थिर निवेश का संकेत है।

म्युचुअल फंड की दुनिया में, लोग अक्सर लॉन्ग टर्म में स्थिर और बेहतर रिटर्न के लिए स्मॉल कैप म्युचुअल फंड को एक अच्छा विकल्प मानते हैं। यहां SBI Small Cap Fund एक उत्कृष्ट उदाहरण है जोने निवेशकों को लंबे समय तक बेहतरीन रिटर्न देने में सफलता प्राप्त की है। इसमें निवेश करके निवेशक अपने पैसे को संरचित और लाभकारी तरीके से बढ़ा सकते हैं, स्थायिता और सुरक्षितता के साथ।

DSP Small Cap Fund: संप्रेषित करने वाला 25.5% का रिटर्न

DSP Small Cap Fund एक ऐसा म्युचुअल फंड है जो अपने निवेशकों को संगीत सा मिलान है, हर वर्ष उन्हें यह रिटर्न दिखाता है कि वित्तीय सफलता का संगीत हमेशा ही मेलोदियस हो सकता है।

लगातार 10 वर्षों से, इस म्युचुअल फंड ने निवेशकों को स्थिरता के साथ 25.5% का रिटर्न प्रदान किया है। यह एक अच्छी रेट में वृद्धि का प्रतीक है और इसका एवरेज रिटर्न लगभग 25.95% के आसपास है। महत्वपूर्ण है कि यह फंड हर वर्ष स्थिरता बनाए रखता है, जिससे निवेशकों को स्थायिता और विश्वास का माहौल मिलता है।  DSP Small Cap Fund ने अपनी वित्तीय सावधानी और बेहतर निवेश से दिखाया है कि छोटे निवेश में भी बड़ा आवास हो सकता है।

Axis Small Cap Fund:

इस म्युचुअल फंड ने बाजार में अपना नाम बढ़ाते हुए निवेशकों को दमदार रिटर्न प्रदान किया है। लगातार 10 वर्षों से, इसने निवेशकों को हर साल 25.15% का रिटर्न दिया है, जो इसे एक आकर्षक और स्थिर निवेश के रूप में स्थापित करता है।

Kotak Small Cap Fund:

कोटक ने भी अपने इस स्पेशल म्युचुअल फंड के माध्यम से निवेशकों को सुशिक्षित रिटर्न प्रदान किया है। इसने लगातार 10 वर्षों में निवेशकों को 24.40% का रिटर्न दिया है, जिससे यह साबित होता है कि छोटे कैप फंड भी बड़ा आवास बना सकते हैं।

HDFC Small Cap Fund:

हमारी सूची में शामिल इस म्युचुअल फंड ने अपने निवेशकों को भारी रिटर्न प्रदान किया है, जो लगातार 10 वर्षों में 54% के करीब है। इससे दिखता है कि एक सावधानीपूर्ण और सही निवेश कैसे अच्छे फल पैदा कर सकता है।

Sundaram Small Cap Fund:

यह म्युचुअल फंड भी अच्छा परफॉर्म करता है और निवेशकों को लगभग 22.52% का रिटर्न देता है। इसकी स्थिरता और उच्च रिटर्न की मिश्रित दुनिया में, यह एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है।

Quant Small Cap Fund:

इस अंतिम म्युचुअल फंड ने भी निवेशकों को सुशिक्षित रिटर्न प्रदान किया है, जो लगभग 19.17% के करीब है। इसकी सतत उच्च रिटर्न प्रदान करने वाली क्षमता ने इसे निवेशकों के लिए एक आकर्षक चयन बना दिया है।

इन छोटे कैप म्युचुअल फंडों ने निवेशकों को संबंधित अवसरों के साथ स्थायी और आकर्षक रिटर्न प्रदान करके दिखाया है कि छोटे निवेशों में बड़ा आवास हो सकता है। 

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।

[

]

Leave a Comment