Wipro को टक्कर दे रहा ये ₹58 का स्टॉक, निवेशकों के लिए गोल्डन चांस


Wipro को टक्कर देने आ चुकी है यह कंपनी, फर्म के स्टॉक जल्द ही मल्टीबैग्गेर रिटर्न दे सकता है, इसलिए लेख को पूरा पढ़ें।

विप्रो कंपनी के बारे में आज के समय में हर कोई जानता है क्योंकि आप भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन देने वाली कंपनी मानी जाती है और अधिकतर इन्वेस्टर में इस कंपनी में इन्वेस्ट करके रखा हुआ है लेकिन क्या आपको पता है कि इस कंपनी को टक्कर देने वाली मार्केट में एक और कंपनी है जो इस कंपनी के स्टॉक की बराबरी कर सकती है।

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने वालों के लिए हमेशा एक सलाह दी जाती है किसी भी कंपनी के स्टॉक में इन्वेस्ट करने से पहले आपको अपना जोखिम उठाना चाहिए और कंपनी के फंडामेंटल वैल्यूएशन तथा अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं वह कंपनी सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन देती है लेकिन कंपनी कर्ज मुक्ति कंपनी नहीं है कंपनी के पास बड़ी मात्रा में कर्ज है कंपनी का मार्केट कैप 80 करोड रुपए है।

Wipro को टक्कर दे रहा ये ₹58 का स्टॉक, निवेशकों के लिए गोल्डन चांस
Wipro को टक्कर दे रहा ये ₹58 का स्टॉक, निवेशकों के लिए गोल्डन चांस

लगभग इस कंपनी के पास 9 करोड रुपए का कर्ज है और कंपनी के नेट प्रॉफिट के बारे में एक जानकारी सामने निकल कर लिए कंपनी का नेट प्रॉफिट 122% बढ़ चुका है कंपनी के प्रमोटर के पास केवल 46% के हिस्सेदारी है और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर की हिस्सेदारी बिल्कुल भी नहीं है इसी के साथ-साथ कंपनी के नेट प्रॉफिट में नेगेटिव बढ़ोतरी चल रही है जबकि कंपनी की सेल्स में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं हुई है।

सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन देने वाली यह कंपनी जल्द ही विप्रो कंपनी को टक्कर दे सकती है लेकिन कंपनी के आंकड़ों में किसी भी प्रकार का सुधार नहीं हुआ है और कंपनी के स्टॉक में बहुत ज्यादा रिस्क भी देखने के लिए मिल रहा है क्योंकि कंपनी के पास 9 करोड रुपए से ज्यादा का कर्जा है। सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन वाली कंपनी आज के समय में एक मजबूत कंपनी मानी जाती है क्योंकि विप्रो कंपनी भी एक सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन देने वाली कंपनी है।

बिजनेस मॉडल है कंपनी का काफी जबरदस्त

सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन देने वाली कंपनी का बिजनेस मॉडल बहुत अच्छा है क्योंकि आज के समय में सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है और इंडिया में आईटी सेक्टर का बहुत तेजी से विकास हो रहा है और अगर आने वाले समय में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत में बढ़ोतरी होती है तो इन्वेस्टर को बहुत अच्छा खासा फायदा मिल सकता है कंपनी की सेल्स में 2023 में तो किसी भी प्रकार की पड़ोसी नहीं हुई लेकिन 2024 में इस कंपनी की सेल्स में बढ़ोतरी हो सकती है।

अन्य पढ़ें: सबसे महंगा बैंक स्टॉक टुटा, Q3 रिजल्ट से नाराज़ निवेशक, जानिए क्या है अपडेट
अन्य पढ़ें: चौंकाने वाली खबर – जिओ फाइनेंस सर्विस शेयर पर बड़ा असर

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है।
इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment